Hindenburg Report Impact: अडानी ग्रुप के शेयर गए पाताल में

- ग्रुप की कंपनियों के शेयर्स गिरे, निवेशकों के 2.75 लाख करोड़ डूबे

 | 
Hindenburg Report Impact

Khari Khari, News Desk: Hindenburg Report Impact: अमेरिकी रिसर्च फर्म Hindenburg की रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट रुकने का नाम नहीं ले रही है। आज बुधवार से भी ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है। सभी शेयरों को बेचने की होड़ मच गई है। अडानी ग्रुप के शेयरों में बिकवाली से शेयर बाजार में भी दबाव बढ़ता जा रहा है। 

16 फीसदी से ज्यादा की गिरावट

आज अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में 16 फीसदी से ज्यादा गिरावट दर्ज हुई। शेयर लुढ़क कर 52 वीक लो 1564 रुपये तक पहुंच चुके है। अडानी टोटल गैस में 16 फीसदी से ज्यादा की गिरावट हुई है। आज से adani enterprises का FPO ओपन हो चूका है। शेयर 6 फीसदी से ज्यादा गिरकर FPO प्राइस के पास पहुंच गया। अडानी पावर, अडानी विल्मर में तो 5-5 फीसदी का लोअर सर्किट लग चूका है और अडानी पोर्ट में 5 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है। 

निवेशकों को 2.75 लाख करोड़ से ज्यादा का नुकसान

अडाणी की नेटवर्थ बुधवार से 3 दिन में 10% से ज्यादा कम हो गई है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार अडाणी को लगभग 1.44 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है। अडाणी की कंपनियों की मार्केट कैप भी कम हो गयी है जिसके चलते निवेशकों को 2.75 लाख करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

7 प्रमुख लिस्टेड कंपनियां ओवरवैल्यूज

बुधवार को फॉरेंसिक फाइनेशियल रिसर्च फर्म Hindenburg की रिपोर्ट के कारण गौतम अडानी को 50 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था और आज उससे भी बड़ा नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। फॉरेंसिक फाइनेशियल रिसर्च फर्म Hindenburg ने अपनी एक रिपोर्ट जारी की जिसमें कहा गया कि अडानी की कंपनियां शॉर्ट पोजीशन पर है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अडानी ग्रुप की 7 प्रमुख लिस्टेड कंपनियां 85 फीसदी से अधिक ओवरवैल्यूज हैं।  

ये भी पढ़ें : Ind Vs Nz 1st T20 : नए "क्लीन स्वीप" मिशन को स्टार्ट करेगा आज भारत

ये भी पढ़ें : ग्रैंड स्लैम में सानिया मिर्जा की journey हुई खत्म

ये भी पढ़ें : 74th Republic Day 2023: राफेल, सुखोई, जगुआर... भारतीय जवानों की बहादुरी

ये भी पढ़ें : Athiya और Rahul पर हुई उपहारों की बरसात

ये भी पढ़ें : MLA कुंडू के कार्यकर्ताओं की बस और ट्रक के बीच जबरदस्त टक्कर

ये भी पढ़ें : Covid Update : जीरो-कोविड पॉलिसी खत्म होने पर सामने आये खतरनाक अंजाम

ये भी पढ़ें : Delhi Mayor Election: सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा दिल्ली मेयर चुनाव का मामला

Connect with Us on | Facebook

National

Politics