Buzz Aldrin Wedding : नील आर्मस्ट्रांग के साथ चांद पर जाने वाले Buzz Aldrin ने, 93 साल की उम्र में की चौथी बार शादी

 | 
Buzz Aldrin Wedding

Buzz Aldrin Wedding : चंद्रमा पर चलने वाले दूसरे व्यक्ति बज़ एल्ड्रिन ने अपने 93वें जन्मदिन पर अपनी प्रेमिका अन्नका फौर से शादी की। लंबे समय से अपनी प्रेमिका के साथ चौथी शादी की घोषणा करते हुए उन्होंने एक तस्वीर साझा की और लिखा, "मेरे 93वें जन्मदिन पर और जिस दिन मुझे लिविंग लेजेंड्स ऑफ एविएशन द्वारा भी सम्मानित किया जाएगा, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मेरे लंबे समय के प्यार डॉ. एंका फौर और मैंने शादी कर ली है। हम लॉस एंजिल्स में एक छोटे से समारोह में शादी के बंधन में बंध गए हैं। 

उन्होंने 1969 के अपोलो-11 मिशन के दौरान नील आर्मस्ट्रांग चांद पर सबसे पहले उतरे थे। उनके 19 मिनट बाद बज एल्ड्रिन ने चांद पर कदम रखा था। उन्होंने पोस्ट में  ट्विटर पर अपनी 63 वर्षीय पत्नी अंका फॉर के साथ तस्वीरें पोस्ट कीं और कहा कि वे लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में एक छोटे से समारोह में शादी के बंधन में बंध गए।
 


 

अपोलो मिशन के दो सदस्यों का निधन हो चूका है

वह अपोलो 11 मिशन के तीन सदस्यीय चालक दल के एकमात्र जीवित सदस्य हैं। जबकि नील आर्मस्ट्रांग चांद की सतह पर कदम रखने वाले पहले अंतरिक्ष यात्री थे। बज एल्ड्रिन अपोलो 11 मिशन के मिशन में उनका साथ देने वाले बाकी दो सदस्यों का निधन हो चुका है। वह एक ऐसे अकेले सदस्य हैं जो की जीवित है। बज एल्ड्रिन 1971 में नासा से रिटायर हो गए थे।

यूजर्स ने जोरो से दी बधाई

एल्ड्रिन की पोस्ट को साझा किए जाने के बाद यूजर्स ने जोरो से बधाई दी और कई मिलियन से अधिक लोग देख चुके है, उसके साथ ही कई यूजर्स ने तो नवविवाहित जोड़े को बधाई दी। 

ये भी पढ़ें : Wearing Black Thread Rules : भूलकर भी ना पहने इन राशियों के लोग काला धागा, आपके जीवन में आ सकती है ये बड़ी मुसिबते

ये भी पढ़ें : Diabetes Control Tips in winter : सर्दियों में ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के लिए, फॉलो करें ये टिप्स

ये भी पढ़ें : Winter Hand Care Tips : सर्दियों में हाथों को रुखापन और फटने से बचाएं, बनाए मुलायम अपनाए ये टिप्स

Connect with Us on | Facebook

 

National

Politics