Bernard Arnault: इस बिज़नेस ने रातों रात बनाया दुनिया का सबसे आमिर आदमी, एलन मस्क को भी छोड़ा पीछे

- बर्नार्ड अर्नाल्ट की कुल नेटवर्थ
 | 
Bernard Arnault

Khari Khari, News Desk(Neha Dhiman): साल 2021 से लगातार नंबर-1 पर बने एलन मस्क (Elon Musk) को पीछे छोड़ते हुए बर्नार्ड अर्नाल्ट (Bernard Arnault) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. लंबे समय से बर्नार्ड अर्नाल्ट इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर चल रहे थे. एलन मस्क के साथ दौलत की रेस में उनकी सीधी टक्कर चल रही थी. आखिरकार बाजी मारकर वो पहले पायदान पर पहुंच गए. 

बर्नार्ड अर्नाल्ट की कुल नेटवर्थ
दुनिया के टॉप-10 अमीरों(Top-10 Billionaires) की लिस्ट में फ्रांसीसी मूल के Bernard Arnault 188.6 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ पहले नंबर पर हैं. बीते 24 घंटों में ही उनकी संपत्ति में 2.7 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है. अब एलन मस्क की संपत्ति (Elon Musk Net Worth) घटकर 176.8 अरब डॉलर रह गई है और वे दुनिया के टॉप-10 अमीरों में दूसरे नंबर पर आ गए हैं.

इस कंपनी के मालिक हैं Arnault
दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनने वाले Bernard Arnault लग्जरी पर्स बनाने वाली फर्म लुई वुइटन (Louis Vuitton) की पैरेंट कंपनी LVMH के मालिक हैं. इस कंपनी में उनके पास होल्डिंग व्हीकल और फैमिली ट्रस्ट के जरिए 60 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी है. यह कंपनी 60 सहायक कंपनियों को कंट्रोल करती है इस कंपनी के कुल मिलाकर 75 से ज्यादा ब्रांड मौजूद हैं. 

यह भी पढ़ें : Sukhwinder Singh Sukhu taks Oath: आज से सुखविंदर सिंह सुक्खू के हाथ में हिमाचल की कमान, बने 15वें मुख्यमंत्री...

यह भी पढ़ें : Jharkhand Murder News : ऐसा क्या हुआ कि पति ने पत्नी पर दाग दी तीन गोलियां, मामला जान दहल जायेगा आपका दिल

यह भी पढ़ें : Ankita Bhandari Murder Case: अंकिता भंडारी हत्याकांड के सभी आरोपियों का होगा नार्को टेस्ट

यह भी पढ़ें :  Online Fraud : कारोबारी से 16.24 करोड़ की ठगी, इस तरह फंसाया जाल में ...

यह भी पढ़ें : Shraddha Murder Case: श्रद्धा के टुकड़े करने के कुछ दिन बाद घाव का इलाज कराने गया था आफताब, जानें डॉ....ने क्या कहा...

Connect with Us on | Facebook

National

Politics