T20 World Cup: बांग्लादेश के खिलाफ रूसो की ताबड़तोड़ पारी, World Cup में ऐसा करने वाले बने पहले अफ्रीकी खिलाड़ी

 | 
T20 World Cup

T20 World Cup का 22वां मुकाबला साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 104 रनों के बड़े स्कोर से हराया हैं। साउथ अफ्रीका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 205 रन का स्कोर बनाया। इस दौरान राइली रुसो ने 56 गेंदों में 109 रन कि ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान क्विंटन डी कॉक के साथ मिलकर दोनों ने 163 रन की बेहतरीन साझेदारी निभाई। रूसो टी-20 वर्ल्ड कप में शतक जड़ने वाले साउथ अफ्रीकी के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

T20 World Cup

101 रन पर ही सिमटी बांग्लादेश टीम 

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 16.3 ओवर में 101 रन बनाकर पूरी टीम सिमट गई। इस दौरान अफ्रीकी गेंदबाजों ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। एनरिक नॉर्त्या ने 10 रन पर 4 विकेट चटकाए। वहीं शम्सी ने 3 विकेट झटके।

बांग्लादेश की हार का कारण

बांग्लादेश टीम के गेंदबाजों को टेंबा बावुमा का विकेट लेने के बाद टीम का कोई भी गेंदबाज दूसरा विकेट लेने में सफल नहीं रहा। वहीं बल्लेबाजी के दौरान भी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर्स ने लंबे शॉट लगाने के चक्कर में विकेट गंवा दिए। टीम को 26 रन पर पहला झटका लगा। उसके बाद बांग्लादेशी टीम का कोई भी बल्लेबाज मैदान पर ज्यादा देर तक नहीं टिक पाया। जिस वजह टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

दोनों टीमों की Playing XI 

Bangladesh
कप्तान शाकिब अल हसन, नजमुल हुसैन शांतो, सौम्य सरकार, लिटन दास (विकेटकीपर), आफिफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, नूरुल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, मोसादेक हुसैन, तस्कीन अहमद

South Africa

कप्तान तेम्बा बावुमा, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रिले रॉसो, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, एनरिच नॉर्त्जे, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा

Read More: T20 World Cup: पहली जीत के लिए आज इस टीम से भिड़ेगा पाकिस्तान, T-20 में दोनों टीमें खेल चुकी 17 मुकाबले

Read More: T20 World Cup 2022: ICC रैंकिंग में कोहली ने लगाई लंबी छलांग, बनाई Top-10 में जगह

Read More: T20 World Cup: भारत टीम दूसरी जीत के इरादे से आज फिर उतरेगी मैदान में, जानिए दोनों टीमों की Playing-XI

Read More: T20 World Cup: भारतीय टीम ने खाने को लेकर किया विवाद खड़ा, अभ्यास करने से भीं किया मना

 

 

National

Politics