T20 World Cup: भारत टीम दूसरी जीत के इरादे से आज फिर उतरेगी मैदान में, जानिए दोनों टीमों की Playing-XI

 | 
T20 World Cup

T20 World Cup 2022 में भारत आज अपना दूसरा मुकाबला नीदरलैंड के साथ खेलेगा। भारत ने पहले मुकाबले में पाक हो 4 विकेट से हराकर जीत हासिल की थी। वहीं आज का मुकाबला सिडनी में भारतीय समयानुसार 12.30 बजे खेला जाएगा। बता दें कि दोनों टीमें टी20 में पहली बार आमने-सामने होंगी। भारत टीम अपनी दूसरी जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी। ऐसे में भारत अगर आज यह मुकाबला जीत लेती है तो उनके 4 अंक हो जाएंगे। वहीं नीदरलैंड को अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में नीदरलैंड दूसरे हार से बचना चाहेगी। 

नीदरलैंड ने 2 मैच जीतकर सुपर-12 के लिए किया था क्वालीफाई 

नीदरलैंड की टीम सुपर-12 में पहली जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी। पिछले मैच में नीदरलैंड को बांग्लादेश ने हराया था। उसने पहले राउंड में यूएई और नामीबिया के खिलाफ जीत दो मैचों में दर्ज कि थी। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। नीदरलैंड ने 3 मैच में से 2 में जीत हासिल कर सुपर-12 के लिए क्वालीफाई किया था।

भारत को बड़े अंतर से करनी होगी जीत हासिल

मौसम विभाग के अनुसार मैच से पहले बारिश की संभावना बताई जा रही थी। लेकिन अब मौसम साफ होने की खबर सामने आई है। भारत को सेमीफाइनल की राह आसान करने के लिए आज के मुकाबले में बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी। आइये आपको दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते  है। 

दोनों टीमों की संभावित Playing-XI 

India

कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

Netherlands

मैक्स ओडॉड, विक्रमजीत सिंह, बास डी लीड, टॉम कूपर, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स, रूलोफ वेन डेर मेर्वे, टिम प्रिंगल, टिम वान डेर गुटन, पॉल वैन मीकेरेन, फ्रेड क्लासेन 

Read More: T20 World Cup 2022: ICC रैंकिंग में कोहली ने लगाई लंबी छलांग, बनाई Top-10 में जगह

Read More: T20 World Cup: भारतीय टीम ने खाने को लेकर किया विवाद खड़ा, अभ्यास करने से भीं किया मना

Read More: T20 World Cup 2022 में आज Afghanistan vs New Zealand के बीच भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों की Playing XI

Read More: T20 World Cup 2022:भारत के खिलाफ मैच से पहले PAK टीम को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी टीम से बाहर

National

Politics