T20 World Cup 2022: पाकिस्तान हुआ उलटफेर का शिकार, सेमीफाइनल में जाने के लिए भारत की राह आसान

 | 
 T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022 वीरवार को पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच मैच खेला गया जिसमे पाक को उलटफेर का शिकार होना पड़ा। इस मुकाबले में पाक को जिम्बाब्वे के खिलाफ 1 रन से हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि पाक को लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद पाकिस्तान पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। पाक को सेमीफाइनल में एंट्री करने के लिए अगले सारे मैच जीतने होंगे। वहीं इसके अलावा पाक का सेमीफइनल में जाना दूसरी टीमों के परिणाम पर भी निर्भर करता है। हालांकि पाक अभी सेमीफाइनल की दौड़ से अभी पूरी तरह बाहर नहीं हुआ है। 

पाक की लगातार दो मैचों में हार

भारत टीम टूर्नामेंट के अपने दो मुकाबले जीत चुकी है। वहीं पाक को लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और साउथ अफ्रीका का एक मैच बारिश में धुलने से भारत का रास्ता सेमीफाइनल में जाने के लिए आसान हो गया है। बता दें कि अगर भारत अपने अगले तीनों मैच जीतती है तो वह पॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के टॉप पर रहते हुए अंतिम-4 में प्रवेश कर लेगी। 

भारत अगर अपने तीन मैचों में से दो में भी जीत हासिल करती है तो वह सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगा। क्योंकि इस परिस्थिति कॉम देखते हुए भारत टीम साउथ अफ्रीका, जिम्बाब्वे और बांग्लादेश में से किन्ही दो के खिलाफ जीत जरूर हासिल करेगा। वहीं बता दें कि भारत एक मैच जितने के बाद भी सेमीफाइनल में अपनी जगह बना सकता है। लेकिन इसक लिए भारत को अपना नेट रन रेट पाक से बेहतर रखना होगा।

भारत के भरोसे पाक 

पाकिस्तान कि लगातार दो हार के बाद मुश्किलें और भी बढ़ गयी है। लेकिन पाक सेमीफइनल कि रेस में अभी लगा हुआ है। बता दें कि पाकिस्तान को अंतिम चार में जगह पक्की करने के लिए  साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड और  बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी। इसके साथ ही अगर भारत साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे इन दोनों टीमों को हराता हैं। वहीं जिम्बाब्वे भारत से हारने के बाद बांग्लादेश या नीदरलैंड दोनों टीमों में से एक से हारना जरूरी होगा। 

Read More: T20 World Cup: भारत की लगातार दूसरी जीत, Super-12 के Group-2 में टॉप पर जमाया कब्जा

Read More: T20 World Cup: बांग्लादेश के खिलाफ रूसो की ताबड़तोड़ पारी, World Cup में ऐसा करने वाले बने पहले अफ्रीकी खिलाड़ी

Read More: T20 World Cup: पहली जीत के लिए आज इस टीम से भिड़ेगा पाकिस्तान, T-20 में दोनों टीमें खेल चुकी 17 मुकाबले

Read More: T20 World Cup 2022: ICC रैंकिंग में कोहली ने लगाई लंबी छलांग, बनाई Top-10 में जगह

 


 

National

Politics