T-20 World Cup: Final में बारिश बन सकती है खलनायक

-Final में बारिश हुई तो जानिए क्या होगा ?
 | 
T-20 World Cup

ICC T-20 World Cup का फाइनल मुकाबला रविवार को  मेलबर्न में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। कड़े मुकाबलों को जीतने के  बाद दोनों टीमें फाइनल तक पहुंचने में सफल रही हैं। लेकिन दर्शक फाइनल में भारत और पाकिस्तान के संघर्ष को देखना चाहते थे। लेकिन ऐसा हो न पाया, सेमी फाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। जिससे करोड़ो दर्शकों के दिल टूट गए। वहीं पाकिस्तान का सेमि फाइनल तक पहुंचने में किस्मत ने बहुत साथ दिया है। पाक शुरुआत मैच हारने के बाद लगभग टूर्नामेंट से बाहर होने ही वाला था। लेकिन दूसरी टीमों की हार के सहारे पाक यहां तक पहुंचने में सफल रहा। अब देखना यह होगा कि फाइनल में पाक की किस्मत साथ दे पाती है या नहीं। वहीं मौसम भी फाइनल मुकाबले में खलल डाल सकता है। 

मेलबर्न में बरसात की संभावना  

मौसम विभाग के अनुसार बारिश के कारण मैच बाधित होने की बहुत अधिक संभावना है। पाक-इंग्लैंड फाइनल के दिन मेलबर्न में बारिश की 84 प्रतिशत संभावना बताई गई है। वहीं मैच के दौरान यहां मौसम थोड़ा नम रहने की उम्मीद है। बता दें कि मैच के घंटों के दौरान लगभग 76% से 79% तक उतार-चढ़ाव की भविष्यवाणी की गई है। मैच की शुरुआत में तापमान 22 डिग्री और अंत में 18 डिग्री सेल्सियस तक रहने कि संभावना है। ​जानिए अगर बारिश होती है तो क्या होगा। 

10 Over का हो सकता है Final  

अगर मैच के दौरान बरसात होती है तो ओवर कम हो जाएंगे। अगर बरसात रूकती है तो मैच कम से कम 10 ओवर के खेले जाएंगे। वहीं इस दौरान बरसात नहीं रूकती तो मैच 10 ओवर का भी नहीं खेला जाएगा। बता दें कि अगर मैच बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो इसे 14 नवंबर के लिए स्थगित कर दिया जाएगा।

Read More: T-20 World Cup के फाइनल में पाकिस्तान-इंग्लैंड की भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

Read More: T-20 World Cup: फाइनल मैच से पहले भड़के कप्तान बाबर, कई पूर्व क्रिकेटर को लगाई फटकार

Read More: World Cup 2022: शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम में होगा बड़ा फेरबदल

Read More: T-20 World Cup: सेमीफाइनल हारने के बाद केवल 7 भारतीय खिलाड़ी लौटेंगे घर, बाकी न्यूजीलैंड के लिए होंगे रवाना

Connect with Us on | Facebook

National

Politics