T-20 World Cup के फाइनल में पाकिस्तान-इंग्लैंड की भिड़ंत, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

 | 
T-20 World Cup

T-20 World Cup अब आखरी पड़ाव पर है। वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रविवार को मेलबर्न में खेला जाएगा। सेमिफाइनल मुकाबले में पाक टीम ने न्यूज़ीलैंड को 7 विकटों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया है। वहीं इंग्लैंड टीम भारत को 10 विकट से हराकर अंतिम पड़ाव में पहुंची है। आपको बता दें कि दोनों टीमें 30 साल बाद इस मैदान पर किसी वर्ल्ड कप में आमने-सामने होंगी।

इंग्लैंड के पास 11वें नंबर तक बल्लेबाज 

सेमीफइनल में भारत के खिलाफ इंग्लैंड की जीत को देखते हुए फाइनल में भी जोस बटलर टीम का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आ रहा है। वहीं पाक टीम की शुरुआत भले ही इस टूर्नामेंट में खराब रहीं हो लेकिन न्यूजीलैंड को हराने के बाद टीम ने अपनी फार्म में वापसी की है। वहीं इंग्लैंड टीम के पास 11 नंबर तक बल्लेबाज खिलाडी है। आप ऐसा मान सकते है कि इंग्लैंड टीम किसी भी बॉलिंग अटैक को काउंटर कर सकती है।

इतिहास दोहराने के इरादे से मैदान में उतरेगा PAK

आपको बता दे कि पाकिस्तान ने 1992 में वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड को हराकर खिताब जीत था। वहीं पाक दोबारा उसी इतिहास दोहराने का पूरा प्रयास करेगा। इसके साथ ही इंग्लैंड के पास अपनी पिछली हार का बदला लेने का पूरा मौका है। 

जानिए दोनों टीमों की संभावित Playing-XI  

Pakistan

कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद नवाज, मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी

England

कप्तान जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, फिलिप साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद

Read More: T-20 World Cup: फाइनल मैच से पहले भड़के कप्तान बाबर, कई पूर्व क्रिकेटर को लगाई फटकार

Read More: World Cup 2022: शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम में होगा बड़ा फेरबदल

Read More: T-20 World Cup: सेमीफाइनल हारने के बाद केवल 7 भारतीय खिलाड़ी लौटेंगे घर, बाकी न्यूजीलैंड के लिए होंगे रवाना

Connect with Us on | Facebook


 

National

Politics