T-20 World Cup: अफ्रीका की हार के सहारे सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

 | 
T-20 World Cup

T-20 World Cup में आज सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। नीदरलैंड के खिलाफ साउथ अफ्रीका की हार के बाद ग्रुप-2 की अंक तालिका में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिल है। अफ्रीकी टीम की हार का सबसे फायदा भारत-पाकिस्तान को हुआ हैं। पाक टीम टूर्नामेंट की दौड़ से बाहर होने ही वाली थी, लेकिन नीदरलैंड की जीत के बाद पाक की लड़खड़ती हुई टीम को मौका मिल गया। वहीं पाक ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफइनल में प्रवेश कर लिया हैं। 

T-20 World Cup

PAK ने  5 विकेट से जीता मुकाबला 

पाक अपना अगला मुकाबला किस के साथ खेलेगा इसका फैसला अभी भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले जा रहे मैच पर निर्भर हैं। हालांकि, भारत टीम टॉप-4 में पहले ही अपनी जगह पक्की कर चुका है। वहीं आपको बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ पाक का प्रदर्शन बेहत ही शानदार रहा है। जिनकी बदौलत पाकिस्तान सेमीफइनल की दौड़ में पहुंच पाया है। बांग्लादेश ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए पाक ने 18.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। 

PAK की जीत के Hero बने अफरीदी 

पाकिस्तान को इस मुकाम तक पहुंचाने में  शाहीन शाह अफरीदी ने मुख्य भूमिका निभाई है। इनकी गेंबाजी के सामने बांग्लादेश के खिलाड़ियों का बल्ला नहीं चल पाया। आपको बता दें कि शाहीन ने 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट झटके। इस दौरान इन्होने लिटन दास, मोसादेक हुसैन, नुरुल हसन और तस्कीन अहमद के विकेट चटकाए। इस जीत के बाद पाक ने अब तक 5 मैचों में 3 में जीत दर्ज करते हुए 6 अंको के साथ टॉप पर आ गई है। वहीं भारत 4 मैचों के बाद 6 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। 

Read More: T-20 World Cup: लड़खड़ाकर सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

Read More: T-20 World Cup: साउथ अफ्रीका हुई बड़े उलटफेर का शिकार, भारत ने आखिरी मैच से पहले सेमीफाइनल में किया प्रवेश

Read More: T-20 World Cup के इतिहास में पहली बार इस टीम से भिड़ेगा भारत, जानिए

Read More: Happy Birthday Virat Kohli : खराब फॉर्म के बाद ऐसे की वापसी कि दुनिया ने किया सलाम, कप्तानी गई पर नहीं मानी हार


 

National

Politics