Asian Cup Table Tennis में मनिका बत्रा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला बनी

 | 
Asian Cup Table Tennis

Asian Cup Table Tennis: टेबल टेनिस में भारत की स्टार मनिका बत्रा एशियाई कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला बन गईं। बैंकॉक में आयोजित होने वाली टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की 23 वीं रैंक वाली चेन सु-यू को 4-3 से हराकर सेमीफइनल में अपनी जगह पक्की की है। मनिका ने इससे पहले वीरवार को राउंड ऑफ 16 मैच में चीन के विश्व नंबर 7 चेन जिंगटोंग को हराया था। सेमीफाइनल में मनिका का सामना कोरिया की जियोन जिही और जापान की मीमा इतो के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

मनिका ने 11-9 से बनाई सेमीफइनल में जगह 

उन्होंने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड की 23वें नंबर की चेन को 6-11, 11-6, 11-5, 11-7, 8-11, 9-11, 11-9 से हराया है। वहीं इससे पहले चीन की दुनिया में 7 नंबर की चेन जिंगटोंग को हराया है। जहां क्वार्टरफाइनल की जीत का जश्न मनाने की मौका है, वहीं राउंड-ऑफ-16 की जीत ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा। उसने 7-गेम थ्रिलर में वर्ल्ड नंबर 7 चीन की चेन जिंगटोंग को चौंका दिया। किसी भारतीय के लिए चीन की टॉप-10 खिलाड़ी को हराना सबसे बड़ी बात मानी जाती है, लेकिन मनिका ने गेम को 11-9 से अपने नाम कर सबको चौंका दिया है। 

मनिका ने इस जीत के बाद कहा

इससे पहले टूर्नामेंट के इतिहास में 2015 में शरत कमल ने और 2019 में जी साथियान ने छठा स्थान हासिल किया था। बता दें कि टूर्नामेंट में एशिया के टॉप 16-16 पैडलर विश्व रैंकिंग और क्वालिफिकेशन के मुताबिक खेलते हैं। वहीं मनिका ने इस जीत के बाद कहा कि चेन बड़ी खिलाड़ी हैं। उन्होंने हाल ही में विश्व चैंपियनशिप के दौरान टीम मुकाबलोंं में उन्हें हराया था। इस जीत के बाद मेरा मनोबल बढ़ा है, मेरे लिए अगले मुकाबले में काम आएगा।

Read More: Fifa World Cup 2022: कई सुपर स्टार खिलाड़ियों के लिए होगा आखरी वर्ल्ड कप

Read More: T-20 World Cup में हार का ठीकरा फूटा सिलेक्टरों पर

Read More: India vs NZ T-20 Series: भारत vs न्यूजीलैंड के बीच पहला T-20 मुकाबला रद्द, वेलिंग्टन में लगातार बारिश जारी

Read More: India vs NZ T-20 Series: फ्यूचर टीम के मिशन में जुटे सिलै़क्टर

Read More: India vs NZ T-20 Series: सूर्यकुमार इतिहास रचने की दहलीज पर

Read More: India vs NZ T-20 Series: भारत vs न्यूजीलैंड के बीच T-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, जानिए किसका पलड़ा भारी

Read More: India vs NZ T-20 Series: हार्दिक पंड्या की फ़ौज के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका

Connect with Us on | Facebook

National

Politics