India vs NZ T-20 Series: सूर्यकुमार इतिहास रचने की दहलीज पर

-बन सकते हैं 1 साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
 | 
India vs NZ T-20 Series

India vs NZ T-20 Series: T-20 वर्ल्ड कप भले ही भारत हार गया हो लेकिन इस दौरान भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से खूब सुर्खिया बटोरी हैं। उन्हीं में से एक है सूर्यकुमार यादव जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से अपनी अपनी अलग पहचान बनाई है। सूर्य टी20I रैंकिंग में पहले नंबर पर हैं। बता दें कि अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेली जा रही हैं। इस सीरीज में सूर्य के पास पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान के वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का सुनेहरा मौका है। 

India vs NZ T-20 Series

सूर्य T-20 में 1,000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज 

साल 2022 में सूर्यकुमार टी -20 इंटरनेशनल में 1,000 रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं। वहीं इनके पास एक बार फिर T20I में बड़ा रिकॉर्ड दर्ज करने का मौका होगा। भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी 20 सीरीज में सूर्य एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड तोड़ सकते है। इस विश्व रिकॉर्ड में इनसे के कदम आगे पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान है। बता दें कि सूर्यकुमार इस रिकॉर्ड में रिजवान से केवल 286 रन पीछे हैं।

तोड़ सकते है रिजवान का रिकॉर्ड 

फिलहाल एक साल में सबसे ज्यादा टी20I रन बनाने का रिकॉर्ड रिजवान के नाम है। पाक के इस बल्लेबाज ने साल 2021 में 1326 रन बनाए थे। व्हिओ भारत के बल्लेबाज सूर्यकुमार ने इस साल 29 टी-20 मैच खेलते हुए 1040 रन बनाए हैं। ऐसे में सूर्या की नजर रिजवान के रिकॉर्ड को तोड़ने की तरफ होगी।

सूर्य के पास इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिए न्यूजीलैंड में केवल 3 टी 20 मैच हैं। सूर्या ने साल 2022 में 9 फिफ्टी और एक शतक लगाया है। इस स्टार बल्लेबाज ने इस सीजन में 43.33 की औसत से 1040 रन बनाए हैं।

Read More: India vs NZ T-20 Series: भारत vs न्यूजीलैंड के बीच T-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, जानिए किसका पलड़ा भारी

Read More: India vs NZ T-20 Series: हार्दिक पंड्या की फ़ौज के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका

Read More: T-20 World Cup हारने के बाद भी सूर्य की चमक बरकरार  

Read More: New Zealand के खिलाफ T-20 सीरीज से पहले कप्तान Hardik Pandya ने कही ये बड़ी बात

Read More: T-20 World Cup: Final में बारिश बन सकती है खलनायक

Connect with Us on | Facebook

National

Politics