T-20 World Cup में हार का ठीकरा फूटा सिलेक्टरों पर

-BCCI ने की चेतन शर्मा अगुवाई वाली सिलेक्शन कमेटी की छुट्टी 

 | 
T-20 World Cup

T-20 World Cup: हाल ही में हुए T-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत (India) की इंग्लैंड (England) के हाथों हुई करारी हार का नजला सिलेक्टरों पर गिरा है। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया में T-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रहने के बाद BCCI ने  कड़ा फैसला करते हुए चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चार सदस्यीय राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया। चेतन के कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम 2021 में खेले गए T20 विश्वकप के नॉकआउट चरण में नहीं पहुंच पाई थी। इसके अलावा वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी हार गई थी।

T-20 World Cup

कप्तान रोहित सवालों के घेरे में

भारतीय टीम के सिलेक्शन को लेकर बीसीसीआई (BCCI) जहां सिलेक्टरों से से खासी नाराज थी वही प्लेइंग इलेवन को लेकर भी कप्तान रोहित शर्मा सवालों के घेरे में हैं। कुछ अच्छी परफॉर्मेंस करने वाले खिलाड़ियों की अनदेखी किए जाने और कुछ फ्लोप चल रहे खिलाड़ियों को लगातार टीम में बनाए रखने के कारण सलैक्टरों पर सवालिया निशान उठ रहे थे।

आधा दर्जन खिलाड़ियों की हो सकती है विदाई 

T-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की करारी हार के बाद यह लग रहा था कि बीसीसीआई इस मामले में सख्त कदम उठाएगी। सबसे पहले हार्ड डिसीजन के तौर पर सिलेक्टरों को घर भेज दिया गया है। अब दूसरे राउंड में खराब खेलने वाले खिलाड़ियों की भी भारतीय टीम से छुट्टी किया जाना तय है। भारतीय टीम से आधा दर्जन खिलाड़ियों की विदाई हो सकती है। अब देखने की बात यही है कि कौन-कौन से खिलाड़ी भारतीय टीम से आउट होंगे।

BCCI फ्यूचर की मजबूत टीम बनाने में जुटी 

बीसीसीआई (BCCI) अब वर्तमान खिलाड़ियों और वर्तमान टीम के अलावा फ्यूचर की मजबूत टीम बनाने के काम में जुट गई है। अब नए सिरे से सिलेक्टरों की नियुक्ति करके भारतीय क्रिकेट टीम को नए सिरे से खड़ा किया जाएगा। दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट संस्था भारतीय फैंस की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए अब नए सिरे से टीम कंबिनेशन बनाने का काम करने जा रही है। खराब खेलने के बावजूद टीम में बने खिलाड़ियों को अब बाहर का रास्ता देखना पड़ेगा और जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम इंडिया में इंट्री के चांस बनेंगे।

Read More: India vs NZ T-20 Series: भारत vs न्यूजीलैंड के बीच पहला T-20 मुकाबला रद्द, वेलिंग्टन में लगातार बारिश जारी

Read More: India vs NZ T-20 Series: फ्यूचर टीम के मिशन में जुटे सिलै़क्टर

Read More: India vs NZ T-20 Series: सूर्यकुमार इतिहास रचने की दहलीज पर

Read More: India vs NZ T-20 Series: भारत vs न्यूजीलैंड के बीच T-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, जानिए किसका पलड़ा भारी

Read More: India vs NZ T-20 Series: हार्दिक पंड्या की फ़ौज के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका

Connect with Us on | Facebook


 

National

Politics