India vs NZ T-20 Series: फ्यूचर टीम के मिशन में जुटे सिलै़क्टर

 | 
India vs NZ T-20 Series

India vs NZ T-20 Series: T-20 वर्ल्ड कप में हार के साथ ही टीम इंडिया में बदलाव की मुहिम शुरू हो गई है। टीम मैनेजमेंट और सिलेक्टर्स विराट कोहली, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और अश्विन के विकल्पों की तलाश में जुट गए है। आप यह भी कह सकते हैं कि बड़े खिलाड़ियों को रिप्लेस करने की मुहिम का आगाज किया जा चुका है और फ्यूचर टीम के हिसाब से प्लानिंग पर वर्किंग शुरू हो चुकी है। न्यूजीलैंड में हार्दिक पंड्या की अगुवाई में भेजी गई टीम इस बात कि प्रतीक है कि इंडिया क्रिकेट टीम की मैनेजमेंट अब प्रजेंट से ज्यादा फ्यूचर की टीम को लेकर गंभीर हो गई है। 

टीम में ये खिलाड़ी बतौर सीनियर शामिल 

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। जिसमे विराट कोहली, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, उमेश यादव और मोहम्मद शमी जैसे कई खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं टीम मैनेजमेंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है। टीम में भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत और कप्तान हार्दिक पंड्या ही बतौर सीनियर खिलाड़ी भेजे हैं।

भारत में होगा 2023 ODI World Cup  

इस खिलाड़ियों के अलावा भारत टीम में ज्यादातर खिलाड़ी युवा और अनुभवहीन हैं। ऐसे में अंदाजा लगे अजा सकता है कि सिलेक्टर्स भविष्य टीम की तलाश में हैं। जो भारत को अगला टी-20 वर्ल्ड कप जीता सके। वहीं आपको बता दें कि भारत 2023 में वनडे वर्ल्ड कप भारत में खेला जाएगा। ऐसे में सिलेक्टर्स की नजरें इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम को तैयार करने की तरफ भी होंगी। इसलिए टीम मेनेजमेंट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टूर्नामेंर में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। 

Read More: India vs NZ T-20 Series: सूर्यकुमार इतिहास रचने की दहलीज पर

Read More: India vs NZ T-20 Series: भारत vs न्यूजीलैंड के बीच T-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, जानिए किसका पलड़ा भारी

Read More: India vs NZ T-20 Series: हार्दिक पंड्या की फ़ौज के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका

Read More: T-20 World Cup हारने के बाद भी सूर्य की चमक बरकरार  

Read More: New Zealand के खिलाफ T-20 सीरीज से पहले कप्तान Hardik Pandya ने कही ये बड़ी बात

Read More: T-20 World Cup: Final में बारिश बन सकती है खलनायक

Connect with Us on | Facebook

National

Politics