India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ T-20 सीरीज में भारत की नई ओपनिंग जोड़ी तैयार, रोहित-केएल राहुल टीम से बाहर

 | 
India vs New Zealand

India vs New Zealand: वर्ल्ड कप के सेमीफइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करने के बाद भारत अब न्यूजीलैंड के दौरे पर है। भारत अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 नवंबर से तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलेगा। जिसका आगाज वेलिंगटन में होगा। आपको बता दें कि इस सीरीज के लिए भारत की टीम को पूरी तरह से बदल दिया गया है। इस टूर्नामेंट में कई दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। जिसमे रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, आर अश्विन, दिनेश कार्तिक जैसे कई खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। वहीं इनकी जगह टीम में नए युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। ऐसे में सीनियर खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में युवा खिलाड़यों के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका होगा।

India vs New Zealand

रोहित की जगह ईशान करेंगे ओपनिंग 

न्यूजीलैंड  के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित की जगह हार्दिक पंड्या को सौंप दी गई है। वहीं भारत टीम के ओपनर रोहित और केएल राहुल टीम में शामिल नहीं है। ऐसे में इनकी जगह युवा बल्लेबाज ईशान किशन और दीपक हुड्डा टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। ईशान भारत टीम के स्टार बल्लेबाजों में से एक है। इनका स्ट्राइक रेट 131.15 का है। वहीं दीपक हुड्डा कॉम इस बार वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुना गया था। लेकिन इनको मैदान में उतरने का बहुत कम मौका मिला। इनका स्ट्राइक रेट 153. 40 का है।

Read More: T-20 World Cup हारने के बाद भी सूर्य की चमक बरकरार

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का मिडिल ऑर्डर 

दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली इस टी-20 सीरीज में तीसरे स्थान पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी कर सकते है। वहीं चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव और पांचवे नंबर पर कप्तान हार्दिक पंड्या मैदान में उतरव सकते है। वहीं 6 नंबर पर ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है। पंत टीम में विकेटकीपर की भूमिका भी निभाएगे। 

टीम में ये गेंदबाज शामिल 

भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को वर्ल्ड कप में एक भी मौका नहीं मिल पाया। लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में इनकी जगह पक्की है। वहीं इनके अलावा अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल को भी आप प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई हैं।

India T-20 Playing-XI

कप्तान हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

Read More: New Zealand के खिलाफ T-20 सीरीज से पहले कप्तान Hardik Pandya ने कही ये बड़ी बात

Read More: IPL 2023 में मिनी ऑक्शन से पहले 10 फ्रेंचाइजियों ने इन सभी खिलाड़ियों को किया रिलीज, जानिए

Read More: Mumbai Indian के स्टार खिलाड़ी Kieron Pollard ने IPL को कहा अलविदा

Read More: World Cup 2022: शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम में होगा बड़ा फेरबदल

Read More: T-20 World Cup: Final में बारिश बन सकती है खलनायक

Connect with Us on | Facebook

National

Politics