IPL 2023: CSK के इस सुपरस्टार खिलाड़ी ने अचानक IPL से लिया संन्यास

 | 
IPL 2023

IPL 2023 से पहले  चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बुरी खबर सामने आई है। वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो आईपीएल से अचानक संन्यास लेने की घोषणा की है। ब्रावो IPL के अगले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा नहीं होंगे। लकिन चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथ गेंदबाजी कोच के रूप में बने रहेंगे। ब्रावो ने आईपीएल के इतिहास में 161 मैचों में 183 विकेट लेकर सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 

IPL 2023

पिछले साल के लिए थे 16 विकेट 

बता दें कि ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने इंटरनेशनल क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके हैं। ये साल  2011 से ही चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम का हिस्सा है। आईपीएल के पिछले सीजन में इनको चेन्नई सुपर किंग्स ने 4.40 करोड़ रुपए की कीमत से अपनी टीम में शामिल किया था। इसके साथ ही ब्रावो ने आईपीएल 2022 में खेले 10 मैचों में 18.69 के औसत से कुल 16 विकेट अपने नाम किया था। ब्रावो अब बतौर गेंदबाजी कोच टीम के साथ जुड़े करेंगे। 

IPL 2023

CSk के CEO कासी विश्वनाथन ने कहा

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा कि आईपीएल में शानदार करियर के लिए ड्वेन ब्रावो को बधाई। वह काफी लंबे समय से सुपर किंग्स टीम में एक महत्वपूर्ण सदस्य कि तरह रहे है। हम ब्रावो को टीम में बतौर कोच रखने के लिए उत्साहित हैं। ब्रावो का विशाल अनुभव हमारे खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए काफी अहम है जो हमे सिखने को मिलेगा। हमें विश्वास है कि हमारी टीम की गेंदबाजी समूह इनके अनुभव का खूब फायदा होगा। 

IPL 2023 CSK Retained Player

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, डेवन कॉनवे, मोइन अली, ऋतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, अंबाती रायडू, ड्वेन प्रिटोरियस, महीश तीक्षणा, प्रशांत सोलंकी, दीपक चाहर, मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह, तुषार देशपांडे, महीष पथिराना, राजवर्धन हंगरगेकर, सुभ्रांशू सेनापति, मिचेल सैंटनर

Read More: IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में इन दो खिलाड़ियों को करना होगा खुद को साबित, चूके तो करियर खत्म

Read More: India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T-20I सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा

Read More: ODI World Cup 2023 से पहले भारत खेलेगा ताबड़तोड़ Cricket, एशिया कप के अलावा 18 ODI, 9 T-20 और 8 Test शामिल

Read More: IPL 2023 ऑक्शन में भारत सहित 15 देश होंगे शामिल, कुल 991 खिलाड़ियों ने करवाया रजिस्ट्रेशन

Read More: T-20 World Cup में कोहली के इस कारनामे को लेकर बोले रऊफ, ऐसा कार्तिक या पंड्या करते तो मैं दुखी होता

Read More: FIFA World Cup के नॉकआउट में पहुंचा अर्जेंटीना, पोलैंड हार के बाद भी नॉकआउट में क्वालीफाई

Read More: Vijay Hazare Trophy के फाइनल में पहली बार महाराष्ट्र टीम, ऋतुराज का ताबड़तोड़ प्रदर्शन जारी

Connect with Us on | Facebook

National

Politics