T-20 World Cup: सेमीफाइनल के पहले मुकाबले में इस टीम के साथ भिड़ेगा पाकिस्तान, जानिए

 | 
T-20 World Cup

T-20 World Cup 2022 में दूसरी टीमों की हार के सहारे पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। साउथ अफ्रीका की हार के बाद ही पाक टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर पाई है। बता दें कि अब पहला सेमीफाइनल मुकाबला बुधवार को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी के क्रिकेट स्टेडियम दोपहर 1.30 बजे खेला जाएगा। पाक ने अपने आखरी मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल  में जगह बनाई है। 

इस दिन होगा दूसरा सेमीफाइनल

इस वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की 4 टीमें तय हो चुकी हैं। ग्रुप-1 में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड टीमें अंतिम 4 में जगह बनाई, वहीं  ग्रुप-2 में भारत और पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रही है। पहला सेमीफाइनल 9 नवंबर को सिडनी के क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल एडिलेड ओवल में 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। 

सिडनी में टॉस जीतने वाली टीम चुन सकती है पहले बल्लेबाजी 

आपको बता दें कि इस साल वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के 6 मुकाबले सिडनी में खेले गए है। वहीं इनमे से 5 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ही जित पाई है। इन सभी मौकों पर टॉस जीतने वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। ऐसे में इस मैदान में होने वाले पिछले मैचों को देखते हुए न्यूजीलैंड और पाकिस्तान सेमीफाइनल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना ही पसंद कर सकती है।

अगर ओवरऑल कि बात की जाए तो इस मैदान में अब तक 16 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके है। इनमे से 10 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम और 6 मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमें जीत पाई हैं। 

Read More: T20 World Cup: वर्ल्ड कप के बाद हो जाएगी 4 खिलाड़ियों की छुट्टी

Read More: T-20 Format में इस साल सबसे ज्यादा चमके सूर्य, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने

Read More: T-20 World Cup: अफ्रीका की हार के सहारे सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

Read More: T-20 World Cup: लड़खड़ाकर सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान


 

National

Politics