T20 World Cup: वर्ल्ड कप के बाद हो जाएगी 4 खिलाड़ियों की छुट्टी

नहीं मिल पाएगी कभी भारतीय टीम में जगह

 | 
T20 World Cup 4 players will be discharged after

T20 World Cup:  जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम t20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। भारतीय टीम के प्रशंसक यह उम्मीद कर रहे हैं कि वह फाइल में भी पहुंचे और खिताब पर कब्जा भी करें। लेकिन इस बीच 5 खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए बोझ बनते हुए नजर आ रहे हैं।
 इन 5:खिलाड़ियों का वर्ल्ड कप के बाद टीम से छुट्टी हो जाना लगभग तय है।  इनमें से कोई भी शायद भारतीय टीम में भविष्य में जगह नहीं बना पाएगा।

 खिलाड़ी नंबर 1 

  • दिनेश कार्तिक : भारतीय क्रिकेट टीम में फिनीशर के तौर पर शामिल किया गया विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की परफॉर्मेंस बेहद खराब रही है। 4 मैचों में वे महज 14 रन ही बना पाए हैं। कार्तिक को संजू सैमसन और पंत से आगे जगह देकर बड़ी भूमिका दी गई थी । टीम मैनेजमेंट को यह लगा था कि जिस तरह से आईपीएल में दिनेश कार्तिक ने फिनीशर की जबरदस्त भूमिका निभाई ठीक उसी तरह वर्ल्ड कप में धुआंधार बैटिंग करेंगे। एशिया कप में दिनेश कार्तिक का बल्ला जोरदार तरीके से चला था लेकिन वर्ल्ड कप में आते ही उनके परफोर्मेंस खराब हो गई जिसके कारण जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में उनकी जगह ऋषभ पंत को खिलाया गया। वर्ल्ड कप के बाद दिनेश कार्तिक की विदाई तय लग रही है। 2007 में भारतीय टीम का हिस्सा बनने वाले दिनेश कार्तिक के सभी साथी रिटायर हो चुके हैं। इस वर्ल्ड कप के बाद उनका भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर खत्म होता हुआ नजर आ रहा है।

खिलाड़ी नंबर 2

  • रविचंद्र अश्विन : भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन का क्रिकेट करियर वर्ल्ड कप के बाद विराम लेता हुआ दिख रहा है। कुलदीप यादव की जगह अश्विन को अनुभव के आधार पर किया गया था लेकिन टीम मैनेजमेंट की कसौटी पर खरा नहीं उतरे। वे चार मैचों में सिर्फ 3 विकेट ही ले पाए हैं।  वह अहम मौकों पर टीम के लिए विकेट नहीं निकाल रहे हैं। वे टीम के लिए बोझ बनते हुए दिख रहे हैं इसी वजह से वर्ल्ड कप के बाद उनकी टीम से विदाई तय मानी जा रही है।

खिलाड़ी नंबर 3

  •  मोहम्मद शमी : मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद लिया गया। जसप्रीत बुमराह ठीक होते तो मोहम्मद शमी को टीम में जगह नहीं मिलती। वैसे भी सभी सिलेक्टरों की पहली चॉइस नहीं है। उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया था। बुमराह के चोट लगने के बाद मजबूरी में समी को टीम में खिलाया गया । वर्ल्ड कप के बाद समी के लिए भारतीय टीम में जगह बनाना मुमकिन नहीं होगा।

 खिलाड़ी नंबर 4

  • अक्षर पटेल : अक्षर पटेल को ऑलराउंडर के तौर पर वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया गया था लेकिन अभी तक एक भी मैच में अक्षर पटेल उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा है। वह ना तो गेंदबाजी में चल पाए हैं और ना ही बल्लेबाजी में कमाल कर पाए हैं। जरूरी मौके पर उनका बल्ला खामोश रहा है जिसके चलते उनके टीम में जगह बने रहना बेहद मुश्किल है। रविंद्र जडेजा के ठीक होने के बाद अक्षर पटेल की टीम में जगह नहीं बन पाएगी।

खिलाड़ी नंबर नंबर 5

  • भुवनेश्वर कुमार : भुवनेश्वर कुमार वर्ल्ड कप में विकेट तो तो ले रहे हैं लेकिन बड़ी टीमों के खिलाफ उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। एशिया कप में भुवनेश्वर कुमार के कारण ही भारत 2 सबसे बड़े मैच हार गया।  वर्ल्ड कप के बाद भुनेश्वर कुमार के लिए इंडियन क्रिकेट टीम में जगह बनाना मुमकिन नहीं होगा।उनके विकल्पों के तौर पर चयनकर्ता विचार कर रहे हैं। भारतीय टीम के चौखट पर दस्तक दे रहे नए गेंदबाजों की फौज भुनेश्वर कुमार की जगह लेने के लिए तैयार बैठी है।

यह भी पढ़ें : Mulayam Singh Yadav Passed Away: नहीं रहे पॉलिटिक्स के नेता जी, यूपी के पूर्व सीएम 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव का निधन, तीन बार रह चुके सीएम

Connect with Us on | Facebook

National

Politics