T-20 World Cup: पाकिस्तान को फाइनल तक पहुंचाने में इन खिलाड़ियों ने निभाई अहम भूमिका

-13 साल बाद PAK T-20 World Cup फाइनल में
 | 
T-20 World Cup

T-20 World Cup के पहले सेमीफइनल में पाक टीम ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंच गई है। पाक टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। बता दें कि पाक 13 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है। इससे पहले पाक 2007 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा था। लेकिन इसमें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं आखिरी बार साल 2009 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी और खिताब भी जीता था। 

PAK को मिली शानदार शुरुआत

T-20 World Cup

आपको बता दें कि टी 20 वर्ल्ड कप 2022 में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने फैसला लिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक को 53 रन का लक्ष्य दिया। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए पाक के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। इस दौरान दोनों ने 105 रन की बेहतरीन साझेदारी निभाई। बाबर आजम ने 53 और मोहम्मद रिजवान ने 57 रन बनाए। पकिस्तान की इस जीत के पीछे टीम के इन खिलाड़ियों ने अहम भूमिका निभाई हैं। जानिए 

New Zealand के खिलाफ शाहीन का प्रदर्शन 

T-20 World Cup

पाक के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर शुरुवात में ही दबाव बनाने में सफल रहे। इन्होने टीम को शुरुवात में ही सफलता दिलाई। इस दौरान अफरीदी ने टीम के लिए 2 विकेट लिए। शाहीन ने न्यूजीलैंड के ओपनर फिन एलन का पहले ही ओवर में विकेट लेकर अच्छी शुरुवात की। इसके बाद 17वें ओवर में कप्तान केन विलियमसन का विकेट लिया। इन दोनों विकेट को गवाने के बाद न्यूजीलैंड टीम ज्यादा बड़ा स्कोर बनाने में सफल नहीं हो पाई। इस दौरान शाहीन ने 4 ओवर में केवल 24 रन दिए।

Read More: T-20 World Cup के सेमीफाइनल और फाइनल मैचों का शेड्यूल, जानिए 

कप्तान बाबर और रिजवान की जोड़ी 

टूर्नामेंट की शुरुवात से ही कप्तान बाबर की बल्लेबाजी फ्लॉप रही है। लेकिन सेमीफइनल में बाबर एक बार फिर लय नज़र आए है। बाबर और रिजवान ने टीम के लिए बेहतरीन ओपनिंग करते हुए टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। टीम की ऊपर जोड़ी ने पावर प्ले के दौरान ही 50 रन बना लिए थे। जिससे टीम को अच्छी शुरुवात मिली। इस दौरान दोनों ओपनर्स ने 105 रन की बेहतरीन साझेदारी निभाई।

Run Out

T-20 World Cup

शादाब के रन आउट ने मैच को पाक की तरफ कर दिया। इन्होने छठे ओवर में कॉनवे ने सिंगल रन लेने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान शादाब ने तेजी से थ्रो मारा जो सीधा विकेट पर जा लगा। कॉनवे रन आउट हो गए। कॉनवे इस दौरान केवल 21 रन ही बना पाए। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड टीम अब तक 12 बार सेमीफाइनल में पहुंच पाई है। लेकिन न्यूजीलैंड आज तक एक बार भी वर्ल्ड कप का ख़िताब नहीं जीत पाई है। इससे पहले न्यूजीलैंड टीम 2015, 2019 और 2021 वर्ल्ड कप के फाइनल में खेली है। लेकिन एक बार भी जितने में सफल नहीं रही है। 

Read More: T-20 World Cup: अगर आज IND vs ENG सेमीफाइनल बरसात की वजह रद्द हुआ तो जानिए क्या होगा ?

Read More: T-20 World Cup: भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमी फाइनल आज, जानिए दोनों टीमों की Playing-XI

Read More: T-20 World Cup: सूर्य पर शोएब मलिक का 'हाजीर जनाब' कमेंट वायरल

Connect with Us on | Facebook

National

Politics