T-20 World Cup: अगर आज IND vs ENG सेमीफाइनल बरसात की वजह रद्द हुआ तो जानिए क्या होगा ?

 | 
T-20 World Cup

T-20 World Cup: भारत और पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में एक दूसरे के खिलाफ आमने-सामने होगी या नहीं इसका फैसला आज हो जाएगा। क्यूंकि एडिलेड में आज भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। हालांकि, अगर इस मैच में भारत टीम जीत जाती है तो भारत-पाकिस्तान का फाइनल में भिड़ना पक्का हो जाएगा। ऐसे में भारत टीम आज फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद करेगी। अगर ऐसा होता है तो फाइनल मुकाबला बेहत ही रोमांचक हो जाएगा। 

T-20 World Cup

जानिए एडिलेड का मौसम 

मौसम विभाग के अनुसार आज एडिलेड में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। यहां रात भर बारिश हुई है। वहीं भारत उम्मीद करेगा कि उन्हें ग्रुप विजेताओं की स्थिति का फायदा मिले। आपको बता दें कि निर्धारित दिन और रिजर्व डे पर मुकाबले में कोई नतीजा नहीं निकलने पर भारत टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना लेगा। लेकिन मौसम विभाग कि जानकारी अनुसार जिस समय मैच होगा उस वक्त बारिश के आसार नहीं हैं।
 
ऐसे में एडिलेड मैदान पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा। इस विकेट पर चेज करना थोड़ा मुश्किल होता है। हालांकि, टॉस जितने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला ले सकती है जो कि बहुत लाभदायक हो सकता है। 

जानिए नियम 

टीमें जैसे ही टूर्नामेंट के अंतिम छोर पर पहुंचती हैं तो नियम थोड़े अलग हो जाते हैं। बता दें कि सेमीफाइनल और फाइनल में दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 10 ओवर फेंके जाने चाहिए, बशर्ते कि परिणाम पहले हासिल न किया गया हो। ICC के नियम अनुसार यदि निर्धारित दिन और रिज़र्व दिन के दौरान सेमीफाइनल के लिए कोई परिणाम हासिल नहीं होता है, तो ग्रुप जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। इस नियम के मुताबिक अगर बरसात की वजह मैच रद्द होता है तो भारत फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।  अगर ऐसा होता है तो दोनों देशों के बीच यह मैच फिर से चर्चा का विषय बन जाएगा। 

Final में पहले ही पहुंच चुका PAK 

आपको बता दें टी 20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंच चुकी हैं। पाक टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। ऐसे में अब देखना यह होगा कि भारत T-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच पता है या नहीं। टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला रविवार यानी 13 नवंबर को खेला जाएगा।

Read More: T-20 World Cup: भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमी फाइनल आज, जानिए दोनों टीमों की Playing-XI

Read More: T-20 World Cup के सेमीफाइनल और फाइनल मैचों का शेड्यूल, जानिए

Read More: T-20 World Cup: सूर्य पर शोएब मलिक का 'हाजीर जनाब' कमेंट वायरल

Connect with Us on | Facebook

National

Politics