T-20 World Cup: भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमी फाइनल आज, जानिए दोनों टीमों की Playing-XI

 | 
T-20 World Cup

T-20 World Cup का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच आज दोपहर 1.30 बजे एडिलेड में खेला जाएगा। वहीं पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान टीम न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंच चुकी हैं। ग्रुप स्टेज मुकाबलों में भारत अपने 5 मैचों में से 4 में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंचा हैं। वहीं इंग्लैंड ने 4 मैच में से 3 में जीत दर्ज की है। 

T-20 World Cup

एडिलेड में भारत का पलड़ा भारी 

आपको बता दें कि पाक टीम साल 2009 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार फाइनल में अपनी जगह बनाने में सफल रही है। वहीं भारत टीम भी साल 2014 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंच पाई है। भारत को 2014 वर्ल्ड कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। एडिलेड में भारत का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। यहां भारत ने अब तक 2 टी20 मैच खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है। ऐसे में इस मैदान पर भारत का पलड़ा ज्यादा भारी रहा हैं। 

भारत टीम का प्रदर्शन 

वर्ल्ड कप 2022 में भारत टीम बेहतर फार्म में नज़र आ रही है। भारत ने ग्रुप स्टेज मुकाबलों में 5 में से 4 में जीत दर्ज की है। वहीं एक मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा अब तक बेहतर फार्म में नज़र नहीं आए है। वहीं विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का बल्ला इस टूर्नामेंट में खूब चल रहा है। इनके साथ ही केएल राहुल फिर लय में नजर आए है। इन्होने आखरी मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ फिफ्टी जमाई थी।

गेंदबाज भी फार्म में 

वहीं भारत टीम की गेंदबाजी भी इस टूर्नामेंट में सफल रही है। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी के साथ-साथ भुवनेश्वर कुमार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है। वहीं विकेट कीपर के पद पर आखरी मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को शामिल किया गया था। लेकिन आज के मैच में इंग्लैंड के खिलाफ टीम में दोनों में से किसको शामिल किया जाएगा इसके बारे में अभी तय नहीं हो पाया है। 

दोनों टीमों की संभावित Playing-XI 

India

कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह,

England

कप्तान जोस बटलर, एलेक्स हेल्स, फिलिप सॉल्ट, लियाम लिविंगस्टोन, मार्क वुड, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स, मोईन अली, सैम करन, आदिल राशिद, क्रिस वोक्स

Read More: T-20 World Cup के सेमीफाइनल और फाइनल मैचों का शेड्यूल, जानिए

Read More: T-20 World Cup: सूर्य पर शोएब मलिक का 'हाजीर जनाब' कमेंट वायरल

Connect with Us on | Facebook

National

Politics