How to Remove Pimples : जानें पिम्पल हटाने के कुछ आसान तरीके, जिनसे आप करेंगे बेहतर Feel

 | 
How to Remove Pimples

How to Remove Pimples : पिंपल निकलने की समस्या बेहद आम हो गई है। तैलीय skin वालो को पिंपल ज्यादा परेशान करते हैं। अपने जीवन में, लोगों को मुँहासे को फटने से रोकने के लिए खुद का ख्याल रखना पड़ता है, जिसका अर्थ आमतौर पर शरीर में हार्मोनल असंतुलन होता है। आपको खुद को एक फिट और एक स्वस्थ हार्मोनल, संतुलित इंसान के रूप में पोषित करना होगा। आम मुँहासे और किशोर मुँहासे के बीच का अंतर काफी है।

बाद वाले के निशान नहीं होते हैं, जबकि पूर्व त्वचा पर काले धब्बे के पीछे छोड़ देता है। वयस्क मुँहासे को रोकने के लिए पहली बात यह सीख रही है कि अपने तनाव को कैसे प्रबंधित किया जाए। सबसे पहले, आपको अपना 'सामान' छोड़ना होगा। जो अतीत में था, उसे अब सामने मत लाओ। अपने लिए थोड़ा समय निकालो। 

नींद 

सोते समय सभी हार्मोनल नियम होते हैं। आपको केवल 8 घंटे की आवश्यकता नहीं है, आपको केवल नींद की मात्रा की आवश्यकता नहीं है। रात को जल्दी सोना शुरू करें। अच्छा स्वास्थ्य स्वयं को दर्शाता है पहले त्वचा। 

Read More: Amazing Benefits Of Sweet Potato : जानें सर्दियों में शकरकन्द खाने के फायदे Amazing Benefits, जिन्हें जानकर आप रह जाएंगे हैरान

बर्फ

बर्फ मुंहासों को कम करने में मदद करती है और मुंहासों के दाग को भी कम कर सकती है। एक साफ कपड़े में बर्फ का टुकड़ा लपेट कर इसे मुंहासों पर चारों तरफ घुमा-घुमा कर लगाएं। आपको थोड़ी राहत मिलेंगी इससे मुंहासों का दर्द और सूजन खत्म हो जाएगा जिससे आप अच्छा महसूस करेंगे। 

शहद

वैसे तो शहद हमारी Body के लिए काफी फायदेमंद है। स्किन केयर, खासतौर से मुंहासों के लिए शहद बहुत फायदेमंद होता है। शहद एंटीबैक्टीरियल होता है जो मुंहासों को दबा देता है। इससे अपलो मुंहासों का कम सामना करना पड़ेगा। 

Read More: Skin Tips : उम्र के अनुसार करें स्किन की देखभाल, जानें ये उपाए

Also Read : Benefits of kiwi : कीवी के फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान, रोजाना सेवन से मिलेंगे चौंकाने वके वाले फायदे

Also Read : Home Remedies To Fight Flu : फ्लू से लड़ने के लिए अपनाएं कुछ घरेलू उपचार, मिल सकती है राहत

Also Read : Benefits of Green Coffee: क्या आप जानते हैं ग्रीन कॉफी के इन फायदों के बारे में

Connect with Us on | Facebook


 

National

Politics