Home Remedies To Fight Flu : फ्लू से लड़ने के लिए अपनाएं कुछ घरेलू उपचार, मिल सकती है राहत

 | 
Home Remedies To Fight Flu

Home Remedies To Fight Flu : फ्लू का मौसम ऐसा होता है जो हमें कभी-कभी कुछ ज्यादा ही महसूस होता है फ्लू के  संपर्क में आने से किसी भी व्यक्ति पर इसका इफेक्ट पड़ सकता है। लेकिन सच्चाई यह है कि आपको फ्लू के मौसम की Craze पर निर्भर होने की जरूरत नहीं है। ऐसे तरीके हैं जिनसे आप फ्लू से लड़ सकते हैं और इसे ख़तम भी कर सकते है। यह फ्लू ऐसा होता है की एक से दूसरे व्यक्ति में जल्दी फैलता है।  

फ्लू से कैसे लड़ें

फ्लू से लड़ने का मतलब कोई चमत्कारी दवा लेने और फिर हमेशा की तरह अपने जीवन को जीने के बारे में नहीं है। किसी भी बीमारी से प्रभावी ढंग से लड़ने के लिए आपको अपनी daily habits को बदलना होगा। अपनी Body को स्वस्थ बनाने और बीमारी से लड़ने में अधिक सक्षम होने में मदद करने के लिए सुझावों को अपनाएं। 

फ्लू का घरेलू इलाज

सामग्री: शहद, पानी और दालचीनी पाउडर एक कटोरी में एक बड़ा चम्मच शहद लें और कटोरी को उबलते पानी के ऊपर रख दें ताकि शहद गुनगुना हो जाए। एक चुटकी दालचीनी पाउडर को गुनगुने शहद के साथ मिलाएं।शरीर में वायरस के प्रभाव को खत्म करने के लिए इस मिश्रण का सेवन दिन में दो बार करें। यह घरेलू उपचार फ्लू के प्रभावी घरेलू उपचारों में से एक है।

प्याज और शहद एक प्याज़ लें और उसका रस निकालने के लिए एक कटोरी में मैश कर लें। निकाले गए रस में एक बड़ा चम्मच शहद मिलाएं और एक अच्छा मिश्रण पाने के लिए दोनों सामग्रियों को अच्छी तरह मिलाएं। इन्फ्लूएंजा से जल्दी राहत पाने के लिए इस मिश्रण को दिन में तीन बार पिएं। यह फ्लू के लिए प्रभावी घरेलू उपचारों में से एक है।

Also Read : Benefits of Green Coffee: क्या आप जानते हैं ग्रीन कॉफी के इन फायदों के बारे में

Connect with Us on | Facebook

 

National

Politics