Skin Tips : उम्र के अनुसार करें स्किन की देखभाल, जानें ये उपाए

 | 
Skin Tips

Skin Tips: सुंदर और जवां त्‍वचा पाने के लिए हम महंगे से महंगे ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट पर पैसे खर्च करते हैं लेकिन तब भी इनके साइड इफेक्‍ट की वजह से स्किन को नुकसान ही होता है। बुढ़ापा प्रकृति की एक अलग प्रक्रिया है और हमें इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि हमारी त्वचा समय के साथ सुस्त और थकी हुई हो जाती है। हमारी त्वचा, शरीर का सबसे बड़ा अंग होने के नाते, अक्सर अलग अलग कारकों को भुगतना पड़ता है जो शरीर को नेगटिव रूप से प्रभावित कर सकते हैं। आहार और नींद के साथ एक उचित स्किनकेयर रूटीन सुनिश्चित करने में नियमित होने से विभिन्न समस्याएं दूर रहती हैं, उम्र बढ़ने को एक पॉजिटिव कारक में परिवर्तित करती है।

सनस्क्रीन

कई त्वचा में हर दिन एसपीएफ़ लगाने से व्यक्ति को त्वचा की विभिन्न समस्याओं से बचाव होता है। सनस्क्रीन आपकी स्किन के लिए सुरक्षा कवर के तौर पर काम करता है और आपकी स्किन को खतरनाक अल्ट्रा वायलेट किरणों से बचाता है।

चेहरे के Expressions 

बहुत से लोग नहीं जानते होंगे, लेकिन समय के साथ दोहराए जाने वाले भावों के साथ त्वचा अपनी लोच या लचीलापन खो देती है। चेहरे के भाव जैसे मुस्कुराना, बोलना और झुर्रियाँ अधिक प्रमुख हो जाती हैं। चेहरे के भावों को दोहराए जाने से बचें। 

Also Read : Foods To Uplift Mood : जानें कुछ ऐसे Foods के बारे में, जो आपके मूड को बेहतर बनाने में करेंगे मदद

Healthy Diet ले 

उम्र बढ़ने में आहार स्वस्थ सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है। प्रोटीन, पोषक तत्व और विटामिन आपको चमकदार त्वचा देने के लिए हों सकते है। आपके आहार को स्वस्थ और संतुलित रखना आपकी त्वचा के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपके शरीर को सही मात्रा में पोषक तत्व प्रदान करता है और आपको एक प्रमुख चमक बनाए रखने में मदद करता है।

Also Read : Benefits of kiwi : कीवी के फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान, रोजाना सेवन से मिलेंगे चौंकाने वके वाले फायदे

Also Read : Home Remedies To Fight Flu : फ्लू से लड़ने के लिए अपनाएं कुछ घरेलू उपचार, मिल सकती है राहत

Also Read : Benefits of Green Coffee: क्या आप जानते हैं ग्रीन कॉफी के इन फायदों के बारे में

Connect with Us on | Facebook

National

Politics