Sonali Phogat Murder Case: सोनाली फोगाट मर्डर केस में बड़ा खुलासा, CBI ने पीए समेत 2 लोगों को चार्जशीट में बनाया आरोपी

 | 
Sonali Phogat Murder Case CBI Chargesheet Sudhir Sangwan and Sukhwinder

Sonali Phogat Murder Case : CBI ने मंगलवार को हरियाणा बीजेपी नेता और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट हत्याकांड में चार्जशीट दायर की और सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह पर आरोप लगाया, जो उनके साथ गोवा गए थे। मापुसा में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी (JMFC) के समक्ष आरोप पत्र दायर किया गया है।

सांगवान और सुखविंदर से कोलवाले जेल में हुई पूछताछ

ब्यूरो ने मामले में गिरफ्तार किए गए सांगवान और सुखविंदर सिंह से कोलवाले जेल में पूछताछ की। सीबीआई ने गोवा पुलिस द्वारा प्रस्तुत दस्तावेज की जांच की है, जो 500 से अधिक पृष्ठों का है। इसमें गवाहों के बयान भी दर्ज किए गए। ब्यूरो ने कर्ली के अपराध स्थल को भी फिर से बनाया, जहां फोगट को कथित तौर पर ड्रग्स दिया गया था और लियोनी ग्रैंड रिज़ॉर्ट, वैगाटोर, जहां सोनाली फोगाट अपने सहयोगियों के साथ रुकी थी।

यह भी पढ़ें : Bangladesh Hindu Girl Murder : बांग्लादेश में भी हुआ श्रद्धा जैसा मर्डर, प्रेम जाल में फंसाकर ऐसा किया हिंदू महिला का हाल

मौत के बाद से  मामले की जांच अब तक जारी 

हरियाणा के मुख्यमंत्री के अनुरोध और खाप महापंचायत की मांग के बाद राज्य सरकार ने फोगाट हत्या मामले को सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया था। गोवा पुलिस 23 अगस्त को उसकी मौत के बाद से हत्या के मामले की जांच कर रही थी, उसे कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला और न ही उसकी 'हत्या' के किसी मकसद पर पहुंची।

यह भी पढ़ें : Khalistani Terrorist Arrest : मोस्ट वांटेड खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, इन मामलों का था मास्टरमाइंड

कर्ली की पार्टी में जाने से पहले दी गई नशीली चीज 

शुरुआत में गोवा पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया था लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या का मामला दर्ज कर लिया। फोगाट 22 अगस्त को सांगवान और सिंह के साथ गोवा पहुंचे थे। कर्ली की पार्टी में जाने से पहले उन्होंने कथित तौर पर होटल में एक नशीला पदार्थ खरीदा था और उसका सेवन किया था।

कर्ली के घर में फोगाट असहज महसूस करने लगी। बाद में वह आरोपी के साथ होटल लौट आई। शुरू में वह अस्पताल जाने के लिए अनिच्छुक थी, लेकिन जैसे ही उसकी स्वास्थ्य स्थिति बिगड़ने लगी, उसे एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : Vivo Y02 Smartphone: दिलों पर राज करने आ रहा Vivo का 9 हजार रुपये वाला गजब Smartphone, फीचर्स ने उड़ाई लोगों की नींद

यह भी पढ़ें : Stock Market Live Update: शेयर बाजार हफ्ते के पहले दिन धड़ाम, इस शेयर में रहेगा फोकस

यह भी पढ़ें : Shraddha Murder Case : श्रद्धा के टॉर्चर का हुआ खुलासा, 2 साल पहले पिटाई के निशान वाली फोटो आई सामने

Connect with Us on | Facebook

National

Politics