International Geeta Jayanti महोत्सव पर राज्य सरकार ने 10 जिलों को दी बड़ी सौगात

 | 
International Geeta Jayanti

International Geeta Jayanti: हरियाणा के कुरुक्षेत्र में गीता जयंती के महोत्सव पर राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला। सर्कार के इस फैसले का लाभ लाखों तीर्थ यात्रियों उठा पाएंगे। परिवहन मंत्री ने बताया कि कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की सिफारिश पर हरियाणा रोडवेज बसों में यात्रियों को किराए की विशेष छूट दी जाएगी। इनकी इस सिफारिश पर राज्य सरकार ने किराए में 50 प्रतिशत छूट देने का फैसला किया है। 

10 जिले उठा पाएंगे लाभ  

बता दें कि राज्य के 10 जिलों में 18 दिनों तक यात्री इसका लाभ उठा पाएंगे। इस 10 जिलों में कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, जींद, कैथल, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, सोनीपत और रोहतक को शामिल किया गया हैं। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि पहले 5 जिलों को शामिल किया गया था। लेकिन बाद में इनको बढ़ाकर 10 कर दिया गया।  इंटरनेशनल गीता जयंती महोत्सव को देखते हुए राज्य सरकार यह फैसला लिया है। महोत्सव में 19 नवंबर से 6 दिसंबर तक तीर्थ यात्रियों के लिए यह छूट जारी रहेगी। 

श्री राम कथा का होगा आयोजन

गीता जयंती अमृत महोत्सव का आयोनज 19 नवंबर से 6 दिसंबर तक लिया जाएगा। वहीं ब्रह्मसरोवर पर 19 नवंबर से शिल्प एवं सरस मेले का आयोजन भी किया जाएगा। इस कार्यक्रम पर हरियाणा सरकार की पूरी नज़र होगी। वहीं संत मुरारी बापू द्वारा श्री राम कथा का आयोजन करेंगे।

Read More: कांग्रेस का आया अंत, देश में हो जाएगी जीरो - डिप्टी सीएम

Read More: Haryana Panchayat Election: हरियाणा के 9 जिलों में पंच-सरपंच पद के लिए मतदान जारी

Read More: Panipat Suicide News: इज्जत तार-तार होने पर दे दी जान

Read More: Haryana News: हरियाणा कांग्रेस विधायक हुई साइबर क्राइम की शिकार, फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट हैक

Read More: T-20 World Cup 2022: भारत टीम में खिलाड़ियों से ज्यादा कप्तानों की फौज, पिछले एक साल में किये जा चुके कई बदलाव

Connect with Us on | Facebook

National

Politics