Haryana Panchayat Election: हरियाणा के 9 जिलों में पंच-सरपंच पद के लिए मतदान जारी

 | 
Haryana Panchayat Election

Haryana Panchayat Election के दूसरे चरण में आज सरपंच-पंच पद के लिए मतदान जारी हैं। दूसरे चरण में 9 जिलों का शामिल किया गया है। जिसमे अंबाला, चरखी दादरी, गुरुग्राम, करनाल, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा और सोनीपत शामिल है। राज्य में कुल 12519 सीटों पर 35229 उम्मीदवार मैदान में हैं। बता दें कि 48,67,132 वोटर्स इन पदों के लिए मतदान करेंगे। अब तक कुल 7,25, 107 लोग मतदान कर चुके हैं। इन पदों के लिए शाम 6 बजे तक मतदान होगा। 

9 जिलों में इतने voters

राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने बताया कि दूसरे चरण के 9 जिलों में कुल 48 लाख 67 हजार 132 वोटर्स हैं। इन्होने बताया कि इन 9 जिलों में कुल 5 हजार 963 मतदान केंद्र हैं, इनमें से 976 संवेदनशील और 1023 अतिसंवेदनशील शामिल हैं। धनपत सिंह ने कहा कि जिन जिलों में आज चुनाव है उन सभी जगहों के पोलिंग बूथ पर पुलिस बल को तैनात किया गया है। जिससे मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो सके।   

पंच -सरपंच के आज ही आएंगे परिणाम 

बता दें कि पंच -सरपंच पद के नतीजे आज मतदान के बाद ही घोषित कर दिए जाएंगे। वहीं दूसरे चरण में पंचायत समिति सदस्यों व जिला परिषद समिति के लिए मतदान 9 नवंबर को हो चुका था। इन सभी पंचायत समिति व जिला परिषद उम्मीदवारों के परिणाम 27 नवम्बर को मतगणना के बाद घोषित कर दिए जाएंगे।

Read More: Haryana News: Social Media पर आने वाली शिकायतों पर CM मनोहर का एक्शन

Read More: Panipat Suicide News: इज्जत तार-तार होने पर दे दी जान

Read More: Haryana News: हरियाणा कांग्रेस विधायक हुई साइबर क्राइम की शिकार, फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट हैक

Read More: T-20 World Cup 2022: भारत टीम में खिलाड़ियों से ज्यादा कप्तानों की फौज, पिछले एक साल में किये जा चुके कई बदलाव

Connect with Us on | Facebook

National

Politics