Haryana News: Social Media पर आने वाली शिकायतों पर CM मनोहर का एक्शन

-शिकायतों का 24 घंटे में निपटारा करने के आदेश  
 | 
Haryana News

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोशल मीडिया पर आने वाली शिकायतों को लेकर बड़ा फैसला लिया। आज की युवा पीढ़ी अपनी समस्याओ का निपटारा करवाने के लिए सोशल मीडिया पर रोजाना ना जाने कितनी शिकायते भेजते हैं। जिनका अफसरों द्वारा कोई हल नहीं किया जाता हैं। बता दें कि सोशल मीडिया पर शिकायते दर्ज करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर और CMO हरियाणा के नाम से अकाउंट चल रहे हैं। जिन पर लोग अपनी शिकायते भेजते हैं। 

CM ने अफसरों को दिए आदेश

मुख्यमंत्री मनोहर ने इन शिकायतों को लेकर एक्शन लेते हुए अफसरों को आदेश दें दिए हैं। इन्होने अफसरों को कहा हैं कि सोशल मीडिया पर आने वाली शिकायतों का 24 घंटे के भीतर निपटारा किया जाना चाहिए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। 

CM के Twitter Account की शिकायतों पर Action  

मुख्यमंत्री के आदेश के बाद CMO हरियाणा ने शिकायतों कॉम लेकर ट्विटर यूजर से जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है। वहीं मुख्यमंत्री के ट्विटर अकाउंट पर आने वाली शिकायतों को लेकर अधिकारियों को उन्हें देखकर अपने स्तर पर कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा उन्होंने CM विंडो पर डाली गई शिकायतों को नियमित तौर पर खोलकर देखने के आदेश दिए, ताकि इस पर आने वाली शिकायतों को जल्द निपटाया जा सके। 

CM विंडों शिकायतों का 21 दिन में निपटारा 

बता दें कि राज्य के मुख्यमंत्री को सीधा शिकायत करने के लिए CM विंडो का उपयोग किया जाता है। जानकारी के अनुसरा इसमें अब तक 12 लाख से अधिक शिकायतें मिल चुकी हैं। इस पर मुख्यमंत्री मनोहर ने कहा कि लोगों को अपनी शिकायत देने के लिए पंचकूला-चंडीगढ़ आने की जरूरत नहीं है। इस पर डाली गई शिकायतों को लेकर CM ने अधिकारियों को आदेश दिए है कि 21 दिन के अंदर शिकायत पर एक्शन लिया जाना चाहिए। अगर कोई अधिकारी ऐसा नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

Read More: Panipat Suicide News: इज्जत तार-तार होने पर दे दी जान

Read More: Haryana News: हरियाणा कांग्रेस विधायक हुई साइबर क्राइम की शिकार, फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट हैक

Read More: T-20 World Cup 2022: भारत टीम में खिलाड़ियों से ज्यादा कप्तानों की फौज, पिछले एक साल में किये जा चुके कई बदलाव

Connect with Us on | Facebook

National

Politics