Haryana CET 2022: CET परीक्षा में इन कैटेगरी के उम्मीदवारों को मिलेगी 10% की छूट

 | 
Haryana CET 2022

Haryana CET 2022: जिन उम्मीदवारों ने HSSC की तरफ से CET परीक्षा के लिए आवेदन किया था उनके लिए महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई हैं। आपको बता दें कि CET परीक्षा के लिए 11,36,874 से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। इसके लिए परीक्षा का आयोजन 5 और 6 नवंबर को किया जाएगा। ऑफलाइन परीक्षा के माध्यम से 26 हजार रिक्त पदों को भरा जाएगा। आपको बता दें कि परिखा का आयोजन राज्य के 17 जिलों में किया जाएगा। 

Haryana CET 2022

जनरल कैटेगरी के लिए 50% अंक लाना जरूरी

CET 2022 परीक्षा में जनरल कैटेगरी को ग्रुप C और D में सरकारी नौकरी पाने के लिए 50% अंक लाना जरूरी हैं। वहीं अन्य कैटेगरी के उम्मीदवारों को राज्य सरकार द्वारा 10% की छूट दी गई  है। अन्य कैटेगेरी को जनरल के मुकाबले कम से कम 40 प्रतिशत अंक लाने होंगे। हरियाणा सरकार न्यूनतम योग्यता के आधार पर ही नौकरी देगी। 

11 लाख उम्मीदवारों के लिए बसों की व्यवस्था

राज्य सरकार द्वारा उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए फ्री बस सेवा व्यवस्था की है। वहीं रोडवेज की सामान्य बस के साथ ही शटल बस सर्विस की व्यवस्था भी की है। बता दें कि बसों के लिए पहले ही बुकिंग शुरू कर दी गई है। वहीं रोडवेज की बसों के अलावा प्राइवेट स्कूल की बसों व परमिट पर चलने वाली बसों की व्यवस्था भी की गई है। राज्य सरकार ने दावा किया गया है कि 11 लाख से अधिक उम्मीदवारों को ध्यान में रखते हुए बसों की व्यवस्था की गई है।

Read More: Haryana CET Exam 2022: हरियाणा सरकार ने CET परीक्षा अभ्यर्थियों को दिया तोहफा, जानिए

Read More: Adampur Election Politics: हुड्डा ने कांग्रेस को बना दिया बापू-बेटे की पार्टी

Read More: Haryana CET 2022: तीन लाख से अधिक उम्मीदवारों को नहीं पता चला अपना CET परीक्षा केंद्र

Read More: Haryana News: SYL के बाद अब हरियाणा-पंजाब के बीच प्रदूषण बना बड़ा मुद्दा, CM मनोहर ने पंजाब को ठहराया जिम्मेदार


 

National

Politics