Haryana CET Exam 2022: हरियाणा सरकार ने CET परीक्षा अभ्यर्थियों को दिया तोहफा, जानिए

 | 
Haryana CET Exam 2022

Haryana CET Exam 2022: हरियाणा सरकार ने CET परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसके लिए खास सुविधा का इंतेज़ाम किया है। उम्मेदवारों को परीक्षा देने में अब आने-जाने की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। राज्य सरकार उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र तक फ्री में पहुंचने और लाने के लिए  कुल 13700 बसों की व्यवस्था करेगी। वही इसके अलावा महिला उम्मीदवारों व उनके परिजन सदस्य के लिए भी मुफ्त बसों की सुविधा दी जायेगी। 

बस रूट नंबर तय

लेकिन इसके लिए महिला उम्मीदवार के सदस्य का परिवार पहचान पत्र दिखाना जरूरी होगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तक लाने ले जाने के लिए हर राज्य में DTC की जिम्मेदारी लगाई है। उम्मीदवारों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए बसों के लिए रूट नंबर निर्धारित किए गए हैं। जिस राज्य से दूसरे राज्य में बसें जाएंगी और आएंगी उन सभी बसों का रूट नंबर एक ही रहेगा। इससे उम्मीदवारों को वापिस आते समय कोई परेशानी नहीं होगी। 

दो शिफ्टों में होगा परीक्षा का आयोजन 

बता दें कि CET परीक्षा का आयोजन 5 और 6 नवंबर को किया जाएगा। परीक्षा के माध्य्म से 26 हजार रिक्त पदों पर भर्ती की जायेगी।  परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन किया जाएगा। CET परीक्षा के लिए करीब 11,36,874 से अधिक उम्मेदवारों ने आवेदन किया हैं। परीक्षा का आयोजन राज्य के 17 जिलों में किया जाएगा। वहीं  5 और 6 नवंबर को परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टों में किया जाएगा। सुबह परीक्षा का समय 10 से 11:45 बजे तक होगा। वहीं शाम की शिफ्ट का समय 3 बजे से 4:45 बजे तक होगा। 

Read More: Adampur Election Politics: हुड्डा ने कांग्रेस को बना दिया बापू-बेटे की पार्टी

Read More: Haryana CET 2022: तीन लाख से अधिक उम्मीदवारों को नहीं पता चला अपना CET परीक्षा केंद्र

Read More: Haryana News: SYL के बाद अब हरियाणा-पंजाब के बीच प्रदूषण बना बड़ा मुद्दा, CM मनोहर ने पंजाब को ठहराया जिम्मेदार


 

National

Politics