Bollywood News: मुंबई एयरपोर्ट पर Shah Rukh Khan को कस्टम ने इस वजह से रोका, एक्टर को भरना पड़ा 7 लाख रुपए का जुर्माना

 | 
Bollywood News

Bollywood News: बॉलीवुड किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर कस्टम (Customs) नियमों के उल्लंघन के आरोप में शुक्रवार देर रात रोका गया। आपको बता दें शाहरुख खान अपनी टीम के साथ शारजाह से लौट रहे थे। कस्‍टम विभाग के अधिकारियों ने शाहरुख और उनकी पूरी टीम को न सिर्फ रोका, बल्कि नियमों के उल्लंघन के आरोप में तकरीबन एक घंटे पूछताछ भी की। शाहरुख और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी को घंटे भर बाद एयरपोर्ट से बाहर निकलते हुए देखा गया। जबकि उनके बॉडीगार्ड रवि और टीम को कस्टम ने पकड़ रखा था। मामला लाखों रुपये की कीमती की घड़ियों को भारत लाने और इसके लिए कस्टम ड्यूटी नहीं चुकाने का है। पूछताछ के बाद सुबह करीब 5 बजे जुर्माना के तौर पर 6.83 लाख रुपये भरने के बाद सभी को छोड़ा गया है।

Bollywood News

बैग में रोलेक्स की 6 घडियां और Apple वॉच थी

दरअसल रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरपोर्ट पर तैनात एयर इंटेलिजेंस यूनिट यानी AIU के सूत्रों ने बताया कि शाहरुख शुक्रवार रात को शारजाह से लौटे थे। उनके पास महंगी घड़ियां और उनके कवर थे, जिनकी कीमत 18 लाख रुपये थी। इन घड़ियों के लिए शाहरुख को 6.83 लाख रुपए की कस्टम ड्यूटी चुकानी पड़ी। शाहरुख खान प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन से शुक्रवार रात करीब साढ़े 12 बजे मुंबई पहुंचे थे। यहां T-3 टर्मिनल पर रात करीब 1 बजे रेड चैनल पार करते समय कस्टम ने शाहरुख खान और उनकी टीम को रोका था। उनके बैग की जांच में Babun & Zurbk घड़ी, Rolex घड़ी के 6 डिब्बे Spirit ब्रांड की घड़ी, ऐपल सीरीज की घड़ियां मिलीं। साथ ही घड़ियों के खाली बॉक्स भी मिले थे।

एयरपोर्ट पर  Shah Rukh Khan के साथ हुई 1  घंटे पूछताछ

वही कस्‍टम से मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई एयरपोर्ट पर घंटे भर चली कार्रवाई के बाद शाहरुख और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी को जाने दिया गया, लेकिन शाहरुख के बॉडीगार्ड रवि और टीम के बाकी सदस्यों को रोक लिया गया। जानकारी के मुताबिक, शाहरुख के बॉडीगार्ड रवि ने ही 6 लाख 87 हजार रुपए की कस्टम ड्यूटी चुकाई। कस्टम्स की प्रोसेस पूरी होने में शनिवार सुबह तक चली। सुबह करीब 8 बजे प्रोसेस पूरा होने के बाद ही कस्टम अधिकारियों ने रवि को छोड़ा। कई रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि जुर्माने की रकम शाहरुख के क्रेडिट कार्ड से ही चुकाई गई है।

Shah Rukh Khan बुक लॉन्चिंग के लिए गए थे दुबई

आपको बता दें शाहरुख 11 नवंबर को UAE के एक्सपो सेंटर पहुंचे थे। वहां शारजाह इंटरनेशनल बुक फेयर 2022 के 41वें एडिशन में भाग लेने पर उन्हें ग्लोबल आइकॉन ऑफ सिनेमा एंड कल्चरल नरेटिव अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। इस इवेंट में शामिल होने के लिए शाहरुख अपनी टीम को भी प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन से लेकर गए थे। इसी प्लेन से वे शुक्रवार की देर रात साढ़े 12 बजे मुंबई लौटे थे।

Read More: Bipasha Basu Baby Girl : बिपाशा बसु-करण सिंह के घर आई नन्ही परी, शादी के छह साल बाद गूंजी किलकारी

Read More: कसौटी जिंदगी फेम टीवी एक्टर Siddhaanth Vir Surryavanshi का निधन, जिम वर्कआउट करते हुए आया हार्ट अटैक

Read More: Australia के स्टार ऑलराउंडर मैक्सवेल की बड़े हादसे में टूटी टांग

Read More: T-20 World Cup: Final में बारिश बन सकती है खलनायक

Connect with Us on | Facebook

National

Politics