Vastu Tips For : रोजाना अपनाएं ये छोटे-छोटे से वास्तु नियम, हर परेशानी से मिलेगी निजात

 | 
Vastu Tips For Good Luck

Vastu Tips For Good Luck: हर इंसान सुखमय जीवन जीने के लिए दिन रात एक करके मेहनत करके पैसा कमाता है।  लेकिन कभी-कभी लाखों रुपये कमाने बावजूद भी पैसो की बचत नहीं हो पाती। ऐसे में कई बार आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है।  ऐसे में ज्योतिषियों की मानें तो ये सब हमारे घर में लगने वाले वास्तु दोष के कारण होता है।  वास्तु दोष न सिर्फ हमारे घर की गलत बनावटी से लगता है, बल्कि हमारे घर में गलत दिशा में रखे सामानों  और गलत रहन-सहन से भी लगता है।  ऐसे में आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे यदि आप अपने घर पर अपनाते हैं तो आपके जीवन में कभी कोई संकट नहीं आएगी और आपके घर में खूब तरक्की होगी।

Vastu Tips For Good Luck

घर में सौभाग्य में वृद्धि के करें ये उपाय
.अगर आपके पास लाखों कमाने के बाद भी आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है तो वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मेन गेट के ऊपर सिंदूर से नौ अंगुल लंबा और नौ अंगुल चौड़ा स्वास्तिक का चित्र बनाए।  ऐसा करने से घर की सौभाग्य में वृद्धि होती है।

घर में अगर रहती है कलह और क्लेश

.यदि आपके घर में बार-बार कलह की स्थिति उत्पन्न हो रही है या आपके घर की तरक्की रूक गई है तो घर के मेन गेट पर एक तरफ केले का वृक्ष और दूसरे तरफ तुलसी का वृक्ष लगाएं । ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और आपके घर की खूब तरक्की होती है।

ऐसा करने से आएगी  पॉजिटिव एनर्जी

यदि आपके घर की बनावट वास्तु के हिसाब से नहीं हो पाई है और आपके घर में वास्तु दोष लग रहा है, जिससे आप बार-बार मानसिक रूप से परेशान रहते हैं तो घर की छत पर गोल आईना इस हिसाब से लगाएं कि उसमें मकान की संपूर्ण छाया दिख जाएँ।  ऐसा करने से आपके घर में लगने वाला वास्तु दोष का असर खत्म हो जाता है।  साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचरण होता है। सुबह के समय घर के खिड़कियों को जरूर खोल देना चाहिए। इससे शुद्ध हवा के साथ सूर्य की रोशनी अंदर आएगी, जिससे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ेगा। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि खिड़की और दरवाजे से किसी भी तरह की आवाज नहीं आनी चाहिए।

सुख-शांति के लिए पालन करें ये वास्तु नियम

पूजा करते समय जमीन में जूट या फिर कुश का आसन जरूर बिठाकर बैठें। क्योंकि माना जाता है कि ऐसा न करने से आपकी पूजा का फल इंद्र देव ले जाते हैं। घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए रोजाना सुबह के समय कपूर जरूर जलाएं और पूरे घर में घुमाएं। ऐसा करने से घर में सुख-शांति बनी रहेगी। रोजाना पूजा करते समय घर की ईशान कोण में एक लोटा जल भरकर रख दें। ऐसा करना शुभ माना जाता है। घर में हर तरह जूते-चप्पल न रखें। इसके साथ ही अगर कोई जूता-चप्पल उल्टा पड़ा हो तो उसे सही कर दें। क्योंकि इससे घर में अशांति आती है।

Read More: Vastu Tips For Study Room : वास्तु के अनुसार ऐसा हो बच्चों का स्टडी रूम, करियर में मिलेगी सफलता

Read More: T-20 World Cup: सूर्य पर शोएब मलिक का 'हाजीर जनाब' कमेंट वायरल

Read More: T-20 World Cup: फाइनल में भारत-पाकिस्तान को आमने-सामने नहीं देखना चाहते बटलर\

Connect with Us on | Facebook

National

Politics