जल्द आ रही धूम मचाने New MG Hector, नए डिजाइन और फीचर्स देख- उड़ जायेंगे आपके होश

2023 Hector में एक नया और अधिक आक्रामक ग्रिल  

फ्रंट और रियर बंपर को रिफर्बिश्ड किया गया है।

New Hector में 14 इंच का एचडी इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा 

 | 
2023 MG Hector will be launched soon know features design

2023 MG Hector : आप सभी जानते ही होंगे कि MG Motor India देश में नई MG Hector 2023 को पेश करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि नई एमजी हेक्टर 2023 को भारत में 5 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कार निर्माता 2023 हेक्टर फेसलिफ्ट के टीज़र शेयर किया है, लेकिन इसने अभी तक पूरी गाड़ी का खुलासा नहीं किया है। चलिए आईये जानते इसके बारे में पूरी डिटेल्स...

फ्रंट और रियर में बहुत सारे बदलाव

लीक्स  से यह स्पष्ट होता है कि नए MG Hector 2023 के फ्रंट और रियर में बहुत सारे बदलाव किए गए हैं। फ्रंट को एक नए और बहुत अधिक आक्रामक ग्रिल के साथ पूरी तरह से फिर से तैयार किया गया है, जिसमें एक अर्गल-प्रेरित डिज़ाइन है। हेडलैम्प्स को नया रूप दिया गया है। बंपर बिल्कुल नया है। हालाँकि LED DRLs की स्थिति वही रहती है जो हम वर्तमान Hector में देखते हैं। पीछे की तरफ पहले की तरह ही एलईडी टेललैंप्स हैं। हेक्टर बैजिंग, जो पहले बाएं टेललैंप के नीचे थी, अब फ्रंट में  दी गई है और टेलगेट पर बम्पर में भी बदलाव किया गया है।

यह भी पढ़ें : Jio Outage: अब जियो यूजर्स को होगी परेशानी, सर्विस हुई ठप

फेसलिफ्ट में सबसे महत्वपूर्ण बदलाव 

नई हेक्टर फेसलिफ्ट में ओक व्हाइट और ब्लैक फिनिश के साथ ड्यूल-टोन इंटीरियर हैं। सॉफ्ट-टच मटीरियल का पर्याप्त उपयोग है। पूरा डैशबोर्ड नया है और इसमें विशाल 14 इंच का एचडी पोर्ट्रेट इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो भारत में अब तक किसी एसयूवी में देखी गई सबसे बड़ी इकाई है। आई-स्मार्ट कनेक्टिविटी तकनीक मौजूद है।

यह भी पढ़ें : Room Heater Buy Tips : खरीदने से पहले जरूर रखें इन बातों का ख्याल, कम खर्च में गर्म होगा पूरा कमरा

इंस्ट्रूमेंट पैनल भी नया है और पूरी तरह से डिजिटल 7-इंच कॉन्फिगरेबल यूनिट है। 2023 हेक्टर फेसलिफ्ट में वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay है। 2023 MG Hector फेसलिफ्ट में सबसे महत्वपूर्ण बदलाव ADAS को जोड़ना होगा, जो पहले से ही MG Astor और MG Gloster जैसी कुछ अन्य MG SUVs में मौजूद है।

इंजन और पॉवर 

जहां तक ​​पावरट्रेन विकल्पों की बात है तो इसमें कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है। वर्तमान हेक्टर में तीन इंजन विकल्प हैं - 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल (143PS/250Nm), 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल हाइब्रिड (143PS/250Nm) और 2.0-लीटर डीजल (170PS/350Nm)। जहां टर्बो पेट्रोल यूनिट में 6-स्पीड एमटी और सीवीटी विकल्प हैं, वहीं हाइब्रिड और डीजल यूनिट 6-स्पीड एमटी के साथ आती हैं।

जानिए क्या होगी कीमत 

वर्तमान में एसयूवी की कीमत 14.43 लाख रुपये से 20.36 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। नई एमजी हेक्टर 2023 की कीमत काफी अधिक होने की उम्मीद है। हालाँकि, MG ने घोषणा की है कि नई Hector को मौजूदा Hector के साथ बेचा जाएगा।

यह भी पढ़ें :  जानिए कौन है Meta India की नई बॉस Sandhya Devanathan? जानें इसे जुडी अहम बातें

Connect with Us on | Facebook

National

Politics