Delhi Kanjhawala Case: कंझावला केस में उठ रहे कई तरह के सवाल?

- पुलिस की लापरवाही, न मेडिकल, न टाइम पर पोस्टमॉर्टम, दोस्त भी क्यों छिप गई
 | 
Delhi Kanjhawala Case

Khari Khari, News Desk: Delhi Kanjhawala Case: दिल्ली के कंझावला केस में अंजलि की प्राइमरी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आ गयी है जिसमे रेप या सेक्शुअल असॉल्ट के सबूत नहीं मिले हैं। पुलिस की कार्रवाई और कहानी सवालों के घेरे में बनी हुई है।

CCTV फुटेज में सामने आया है जिसमें अंजलि और अंजलि की दोस्त निधि एक OYO होटल के बाहर दिखाई दे रही हैं। दोनों स्कूटी से जा रही हैं उनके पास तीन लड़के खड़े हैं एक लड़का अंजलि से बात कर रहा है।

अंजलि के घर न लौटने पर मां ने क्यों नहीं किया फ़ोन 

यह होटल अंजलि के घर से सिर्फ 2.5 किलोमीटर दूर बुध विहार सेक्टर-23 में है। अंजलि की मां ने कहा था कि वो काम के लिए घर से निकली थी और देर रात 4 बजे आने को कहा था। पुलिस ने सुबह 8 बजे मां को फोन कर हादसे के बारे में जानकारी दी सवाल ये है कि जब 4 बजे अंजलि घर नहीं लौटी तो मां ने उसे फोन क्यों नहीं किया।

दूसरी तरफ अंजलि अपनी दोस्त के साथ न्यू-ईयर पार्टी करने होटल गई थी। होटल के मैनेजर ने पुलिस को बताया कि लड़कियों की लड़ाई हो गई थी फिर होटल स्टाफ ने उन्हें जाने के लिए कह दिया था।

स्कूटी के पीछे लड़के भी बाइक पर निकले 

सवाल उठ रहे हैं कि होटल में मौजूद अंजलि के दोस्तों की पुलिस ने उस रात तलाशी क्यों नहीं ली। CCTV फुटेज में दिख रहा है कि अंजलि की स्कूटी के पीछे-पीछे ये लड़के भी बाइक से निकल गए थे।

Kanjhawala Accident Case:युवती के शव का पोस्टमार्टम हुआ पूरा, मंगलवार को  किया जाएगा अंतिम संस्कार - Kanjhawala Accident News Today Live:delhi Girl  Dragged Case Cctv Footage, Protest At ...

सवाल ये भी उठ रहा है कि दूसरी लड़की जिसका नाम निधि है एक्सीडेंट के बाद भाग क्यों गई उसने किसी को न कुछ बताया और न सामने आई। ये लड़की एक्सीडेंट के बाद घर कैसे पहुंची पुलिस उसे करीब 60 घंटों तक क्यों नहीं ढूंढ पाई।

केस को कमजोर करने की साजिश

निधि के सामने आने पर उसने अंजलि के शराब के नशे में होने की बात कही। क्या ये केस को कमजोर करने की कोई साजिश हो रही है? 

निधि ने पुलिस को बताया कि टक्कर लगने के बाद गाड़ी के नीचे अंजलि का पैर या कुछ फंस गया था और वो गाड़ी से निकल ही नहीं पाई। गाड़ी चलाने वालों ने दो-तीन बार गाड़ी को आगे पीछे किया अंजलि चिल्ला रही थी लेकिन उन लोगों ने नहीं सुना। उन लोगों ने शराब पी रखी थी। वो लोग कार ले गए। मैं बहुत डर गई थी इसलिए घर आकर मां को सब बताया।

दिल्ली पुलिस पर कई बड़े सवाल

निधि के से आरोपियों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। इससे पता चल रहा है कि आरोपियों ने अंजलि को देख लिया था तब वो जिंदा थी। इसके बावजूद उन्होंने उसे कई बार कुचला और उसे 14 किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गए। इसी वजह से अंजलि की मौत हुई।

इस मामले में दिल्ली पुलिस पर कई बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं। सबसे बड़ा सवाल यह है कि आरोपियों ने शराब पीकर एक लड़की को कुचल डाला। लड़की की लाश को 14 किलोमीटर तक घसीटा न ही कोई पुलिस नाका पड़ा और न ही किसी दिल्ली पुलिस पेट्रोल टीम को वो दिखाई दिए।

Read More: Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने RSS और BJP को बताया अपना गुरु

Read More: Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी सहित यूपी में मारी एंट्री

Read More: UIDAI की Aadhaar Card होल्डर्स को जरूरी सूचना!

Connect with Us on | Facebook

National

Politics