Christmas 2022 Famous Places: क्रिसमस 2022 में Merry Vibes के लिए ये है फेमस जगहें

 | 
Christmas 2022 Famous Places

Christmas 2022 Famous Places: दिसंबर शुरू हो चूका है जिसका मतलब है कि क्रिसमस 2022 यात्रा कार्यक्रम तैयार करने का समय आ गया है। क्रिसमस ईसाई धर्म के लोगों का सबसे प्रमुख त्योहार है, जिसे हर साल 25 दिसंबर के दिन क्रिसमस डे के रूप में मनाया जाता है। यह साल का वह समय होता है जब ज्यादातर लोग काम से छुट्टी ले लेते हैं और परिवार, दोस्तों के साथ छुट्टियों की योजना बनाते है। ऐसे में लोग बर्फबारी या ठंडी लहरों का अनुभव करना चाहते है। हम आपको कुछ ऐसे आसपास आनंदमयी स्थलों के बारे में बताने जा रहे है जहां आप क्रिसमस वाइब्स के बारे में सोच सकते हो। 

शिमला

Christmas 2022 Famous Places

शिमला क्रिसमस और नए साल के आसपास सर्दियों की छुट्टियों के लिए एकदम सही हिल स्टेशनों में से एक है। हरी घाटियों के मनोरम दृश्य को देखने से न चूकने के लिए आपको टॉय ट्रेन में सीट बुक कर लेनी चाहिए। माल रोड पर रेस्टोरेंट्स हैं जो राज्य की राजधानी में घूमने के लिए आपके पास स्थानों में होना चाहिए। साल के इस समय के आसपास हिल स्टेशन किसी स्वर्ग से कम नहीं लगता।

गोवा

क्रिसमस मनाने के लिए भारत में सबसे प्रसिद्ध जगह है। जह होटल, उड़ानें और ट्रेनें पहले से बुक हो जाती हैं। दिन के दौरान, लोग चर्चों में जाते हैं और उन्हें सजाते हैं, और रात में, टूरिस्ट्स और मूल निवासी कैफे और समुद्र तटों के आसपास आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेते हैं।

केरल

भारत में क्रिसमस और नए साल का आनंद लेने के लिए गॉड्स ओन कंट्री से बेहतर कोई जगह नहीं हो सकती। एलेप्पी जैसे शहर इस समय के आसपास अलंकृत हो जाते हैं। केरल गाने से लेकर आधी रात की सामूहिक सभा में शामिल होने तक, आपके लिए यहां आनंद लेने के लिए बहुत कुछ है। इस समय के आसपास मौसम ज्यादातर सुहावना होता है। 

मनाली

Christmas 2022 Famous Places

अगर आप सर्दियों के मौसम से प्यार करते हैं और क्रिसमस मनाना चाहते हैं, तो मनाली आपके लिए सही चुनाव होगा। कई नवविवाहित जोड़े यहां अपने हनीमून की योजना बनाते हैं क्योंकि यह उत्तर में लोगों के लिए बजट के अनुकूल छुट्टी है।
पर्यटक कंबल में भी सो सकते हैं, बर्फबारी देख सकते हैं और गर्म चॉकलेट और अन्य सुखदायक पेय पी सकते हैं। 

गुलमर्ग

यदि आप कभी फिल्मों में दिखाए गए ऐसे स्थानों पर जाना चाहते हैं, तो आपको कश्मीर के स्वर्ग में अपनी छुट्टियां बुक करनी चाहिए। यहां कई रिसॉर्ट हैं जो कमरे की खिड़कियों के माध्यम से एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला दृश्य पेश करते हैं ताकि आप क्रिसमस को सुंदर परिदृश्य में भिगोकर और अपने पसंदीदा गर्म पेय की चुस्की लेते हुए बिता सकें।

Also Read : Snowfall Places in india in December : दिसंबर से में इन 7 जगहों पर होती है बर्फबारी, खूबसूरत नजारों संग एन्जॉय करने के ये हैं बेस्ट ऑप्शन

Also Read : Best Places To Visit With Family in Winter : अगर आप सर्दियों में घूमने का बना रहे हो प्लान, भारत के इन Famous Tourist Places का ले आनंद

Also Read : Benefits of Traveling : अगर विदेश घूमने का है प्लान, तो मिल सकते है ये फायदे, जानें कैसे

Read More: Winter Travel Packing Tips : अगर आप सर्दियों की छुट्टियों में घूमने का बना रहें हो प्लान, पैकिंग के दौरान इन बातों का रखें खास ध्यान

Connect with Us on | Facebook

 

National

Politics