Wrestlers Protest : पहलवानों का सरकार को दिया अल्टीमेटम ख़त्म, आरोपों के मामले में बृजभूषण के खिलाफ आज चार्जशीट दाखिल करेगी दिल्ली पुलिस

 | 
Wrestlers Protest

Khari Khari News :

Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में दिल्ली पुलिस आज गुरुवार15 जून को चार्जशाट फाइल कर सकती है। जानकारी के मुताबिक, WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने समेत पहलवानों की अन्य मांगों पर कार्रवाई के लिए सरकार को 15 जून का दिया गया अल्टीमेटम आज खत्म हो रहा है।

महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के सिलसिले में दिल्ली पुलिस आज चार्जशीट दायर कर सकती है। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले शीर्ष पहलवान कुश्ती के रिंग पर लौटेंगे या धरने पर, यह आज तय हो सकता। सुबह 11 बजे कोर्ट में चार्जशीट पेश कर सकती है। इसमें जांच रिपोर्ट, सबूत और किन धाराओं में केस चलेगा, उस पर बात होगी। बृजभूषण के खिलाफ लगा पॉक्सो एक्ट हट सकता है। 

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 7 जून को ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि इस मामले में 15 जून तक चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। इस आश्वासन के बाद पहलवानों ने अपना विरोध प्रदर्शन स्थगित कर दिया। इस के साथ ही दिल्ली पुलिस ने पांच देशों के कुश्ती महासंघों को पत्र लिखकर सिंह से जुड़े यौन उत्पीड़न की घटनाओं के बारे में जानकारी मांगी है। महासंघों ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, जांच दल ने पांच देशों में कुश्ती संघों को नोटिस भेजे, टूर्नामेंट के फोटो, वीडियो और सीसीटीवी फुटेज और उन जगहों का अनुरोध किया जहां पहलवान अपने मैचों के दौरान रुके थे।

दिल्ली पुलिस शुक्रवार को एक महिला पहलवान के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के तहत कुश्ती निकाय प्रमुख के कार्यालय ले गई। जानकारी के मुताबिक, आज जांच रिपोर्ट उपयुक्त न मिलने पर दोपहर 2:00 बजे आंदोलन आगे बढ़ाने का ऐलान करेंगे। जगह और तारीख शाम को घोषित कर सकते हैं। जांच रिपोर्ट से संतुष्ट हुए तो सरकार से एशियाई खेलों के ट्रायल से संबंधित अपील कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ें : Bihar Crime News : बिहार में हैवान सख्स ने पहले पत्नी का काटा गला, फिर तीन बेटियों की उड़ाई गर्दन, खुद भी लगा ली फांसी

Connect with Us on | Facebook

National

Politics