Parliament Monsoon Session : संसद के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन, मणिपुर मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे के बीच सदनों की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित

 | 
Parliament Monsoon Session
- AAP सांसद संजय सिंह मानसून सत्र से सस्पेंड 

Khari Khari News :

Parliament Monsoon Session : संसद के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है। मणिपुर में जातीय हिंसा पर विपक्षी दलों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की मांग को लेकर हंगामा किए जाने के कारण सोमवार को दोनों सदनों की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित स्थगित कर दी गई, जिसके बाद इस मुद्दे पर विस्तृत चर्चा कराने के लिए पेपर्स स्थगित कर दिया गया। दिन भर के लिए सदन की कार्यवाही शुरू होने और पेपर्स मेज पर रखे जाने के तुरंत बाद, विपक्ष ने इस मुद्दे को उठाना शुरू कर दिया और सभापति से अनुरोध किया कि वे इस मामले पर विस्तृत चर्चा कराने के लिए उच्च सदन के पेपर्स के निलंबन पर उनके नोटिस पर विचार करें।

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने घोषणा की कि उन्हें नियम 267 के तहत 27 नोटिस मिले हैं। इसी बीच टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने मुद्दा उठाना शुरू कर दिया। इस मामले के कारण गुरुवार को संसद के मानसून सत्र के पहले दिन और शुक्रवार को मणिपुर मुद्दे पर सदन की कार्यवाही लगातार दो बार स्थगित करनी पड़ी। यहां तक कि लोकसभा को भी गुरुवार और शुक्रवार को इसी मुद्दे पर स्थगन का सामना करना पड़ा। दोनों सदनों में गुरुवार और शुक्रवार को कोई महत्वपूर्ण कामकाज नहीं हो सका क्योंकि विपक्षी सांसदों ने अल्पकालिक चर्चा के सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया। 

मणिपुर हिंसा को लेकर सदन में हंगामा जारी है। इस बीच आप सांसद संजय सिंह पर राज्यसभा स्पीकर ने बड़ा एक्शन लिया है। उनको पूरे मानसून सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया। यानी कि अब आप सांसद राज्यसभा सत्र में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

आज का दिन भी हंगामेदार रहने की संभावना है। संसद के दोनों सत्रों में आज भी मणिपुर हिंसा को लेकर जोरदार हंगामे के आसार हैं। विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर BJP को घेरने की रणनीति बनाई है। जानकारी के अनुसार, आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद में मणिपुर हिंसा पर बोलना चाहिए और देश में शांति बनाए रखना केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है। चड्ढा ने सोमवार को संसद की बैठक से पहले बताया कि वे मणिपुर पर चर्चा और प्रधानमंत्री के बयान की अपनी मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

ये भी पढ़ें : Haryana News : हरियाणा में100 करोड़ की ठगी पर ताबड़तोड़ एक्शन, सरकार ने किया खुलासा PPP के जरिए पकड़ी जाली ट्रांजेक्शन, 14 गांवों के युवक शामिल

Connect with Us on | Facebook

National

Politics