Haryana News : हरियाणा में100 करोड़ की ठगी पर ताबड़तोड़ एक्शन, सरकार ने किया खुलासा PPP के जरिए पकड़ी जाली ट्रांजेक्शन, 14 गांवों के युवक शामिल

 | 
Haryana News

Khari Khari News:

Haryana News : देश भर में ऑनलाइन लूट करने वाले गैंग ने आतंक फैलाया हुआ है। देश के कोने-कोने में ये अपने लूट के धंधे को फैला चुके हैं। हर राज्य में इन ठगों की ब्रांच खुली हुई हैं। अलग-अलग तरीके से लोगों को लूटना, उनका बैंक अकाउंट खाली करना उनके लिए बहुत ही आसान है। हरियाणा सरकार ने ठगों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिए हैं। अब सरकार ने मेवात के पुन्हाना में एक स्पेशल ऑपरेशन चलाया है। इस ऑपरेशन के जरिए 14 गांवों में ऐसे नौजवान मिले हैं, जिन पर 100 करोड़ रुपए के केस हैं। इन युवाओं ने फ्रॉड तरीके से सरकारी योजनाओं के लाभ ले लिए हैं। इसका खुलासा खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया है।

जानकारी के अनुसार, हरियाणा में अब तक परिवार पहचान पत्र (PPP) के जरिए 37 लाख फर्जी ट्रांजेक्शन के मामले पकड़े जा चुके हैं। अब सरकार इस मामले में युवाओं से ब्याज समेत रिकवरी की तैयारी कर रही है। करीब 150 योजनाओं में यह लोग गलत तरीके से योजनाओं का लाभ ले रहे थे।  CM खट्टर इन दिनों करनाल दौरे पर हैं, यहां उनसे पोर्टल को लेकर सवाल पूछा गया। इस पर मुख्यमंत्री ने जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस पोर्टल का विरोध कर रही है। आज हरियाणा में 100 के करीब पोर्टल हैं। इन्ही पोर्टल के जरिए सरकार ने अब तक हजारों करोड़ रुपए बचा लिए। अपात्र सरकारी योजनाओं से बाहर हो चुके हैं और सही लोगों को ही इसका लाभ मिल रहा है। मेवात के पुन्हाना में चलाया गया अभियान इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।

ये भी पढ़ें : Haryana News : युवा रोजगार मांग रहे हैं, मगर सरकार साजिशन रोजगार को ही खत्म कर रही है- किरण चौधरी

Connect with Us on | Facebook

National

Politics