NCP Meeting In Delhi : शरद पवार मीटिंग के लिए दिल्ली पहुंचे, कार्यालय से हटाए गए पोस्टर, लगे नए पोस्टर के साथ अजित पवार पर 'गद्दार' का कसा तंज

 | 
NCP Meeting In Delhi

Khari Khari News :

NCP Meeting In Delhi : महाराष्ट्र राजनीतिक संकट के बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता शरद पवार आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं। उनके साथ सुप्रिया सुले भी पहुंची हैं। जहां आगे की रणनीति पर चर्चा हो सकती है। उनके दिल्ली पहुंचने से पहले दिल्ली में लगे वो पोस्टर हटा दिए गए हैं, जिनमें अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल के फोटो लगे थे। इससे पहले उनके भतीजे अजित पवार को एनसीपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित कर दिया गया और शरद पवार को इस पद से हटाने की बात सामने आई। 

दोनों ही धड़ों ने अपनी-अपनी बैठक बुलाई। जिसमें भतीजे अजित पवार चाचा पर भारी पड़ते दिखे। शरद पवार के दिल्ली दौरे से पहले उनके समर्थन में प्रदर्शन भी हो रहे हैं। पवार समर्थक लगातार नारेबाजी कर रहे हैं कि वो उनके साथ खड़े हैं। पोस्टरों को एक नए पोस्टर से बदल दिया गया, जिस पर 'गद्दार' लिखा हुआ था। अब नए पोस्टर छपवाए गए हैं। इनमें अजित-प्रफुल्ल पटेल नहीं हैं। कुछ पोस्टर ऐसे भी हैं, जिनमें कटप्पा के बहुबली को मारने का सीन है। लिखा गया है- गद्दारों को जनता माफ नहीं करेगी।

NCP Meeting In Delhi

जानकारी के अनुसार, केंद्रीय मंत्री और आरपीआई चीफ रामदास आठवले ने अजित पवार से मुलाकात की है। उन्होंने बताया, मैं आज अजित पवार से मिला। उन्होंने सही निर्णय लिया है। मैं कई वर्षों से उनके साथ हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी को साथ लेकर चल रहे । चाहे वह हिंदू हो, मुस्लिम हो या दलित, पीएम मोदी को सभी का समर्थन प्राप्त है। अजित पवार ने मुझे बताया कि उनके मन में यह विचार काफी समय से था। बीजेपी के साथ आने के लिए 2-3 बैठकें भी हुईं लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला। 

शरद पवार को हटाकर अजित पवार अब खुद NCP के अध्यक्ष बन गए हैं। NCP में पार्टी की उथल-पुथल देखने के साथ, बुधवार को पवार परिवार का झगड़ा मंच पर दिखाई दिया, क्योंकि शरद पवार और उनके भतीजे के नेतृत्व वाले एनसीपी गुटों ने क्रमशः दक्षिण मुंबई में यशवंतराव चव्हाण केंद्र और उपनगरीय बांद्रा में भुजबल नॉलेज सिटी में प्रतिद्वंद्वी बैठकें कीं।  

वहीं सूत्रों से पता चला है कि चुनाव आयोग को महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार की ओर से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और पार्टी के चुनाव चिन्ह पर दावा करने वाली एक याचिका मिली है। जानकारी के अनुसार, चुनाव आयोग को शरद पवार गुट के नेता जयंत पाटिल से भी एक चेतावनी मिली है। उन्होंने पैनल को यह भी बताया कि उन्होंने रविवार को राज्य में एकनाथ शिंदे-भाजपा सरकार में शामिल हुए 9 विधायकों के खिलाफ अयोग्यता प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

इस से पहले NCP के नेता अजित पवार के राज्य के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही महाराष्ट्र की राजनीति गरमा गई है। अजित पवार 8 अन्य विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए और उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर नियंत्रण का दावा किया है। बुधवार को, अजीत पवार ने अपने चाचा शरद पवार पर उनकी उम्र को लेकर परोक्ष रूप से कटाक्ष किया, जिससे NCP सुप्रीमो की पार्टी के सदस्य और वफादार नाराज हो गए और प्रतिक्रियाओं का सिलसिला शुरू हो गया।

ये भी पढ़ें : MP News : पेशाब कांड के पीड़ित का CM आवास में हुआ बड़ा सम्मान, पीड़ित आदिवासी के मुख्यमंत्री शिवराज ने धोए पैर, आरती की और मांगी माफी, देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें : DPDP Bill 2023 : पर्सनल डाटा प्रोटक्शन बिल को कैबिनेट की मंजूरी, मानसून सत्र में संसद में होगा पेश

ये भी पढ़ें : SDM Jyoti Maurya Case : SDM ज्योति मौर्य केस से मचा हड़कंप, झूठ की बुनियाद पर आलोक ने की थी ज्योति से शादी, SDM के पिता ने लगाए आरोप, जानिए क्या हैं पूरी कहानी

Connect with Us on | Facebook

 

National

Politics