SDM Jyoti Maurya Case : SDM ज्योति मौर्य केस से मचा हड़कंप, झूठ की बुनियाद पर आलोक ने की थी ज्योति से शादी, SDM के पिता ने लगाए आरोप, जानिए क्या हैं पूरी कहानी

 | 
SDM Jyoti Maurya Case

Khari Khari News :

SDM Jyoti Maurya Case : उत्तर प्रदेश की SDM ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। यह चर्चा का विषय बना हुआ है। अब SDM  ज्योति मौर्य के पिता जहां आलोक मौर्य को झूठा बतला रहे हैं तो वहीं आलोक मौर्य के गांव वाले एसडीएम ज्योति मौर्य के पिता को झूठा बतला रहे हैं। ज्योति और आलोक ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप जड़े आलोक ने कहा कि ज्योति एक व्यक्ति के साथ अफेयर चल रहा था। और मुझे धोखा दे रही थी। इस वजह से अब वह मेरे साथ नहीं रहना चाहती है। वही ज्योति ने शादी का कार्ड सामने लाकर कहा कि शादी के समय सफाई कर्मी पति को ग्राम पंचायत अधिकारी बताया गया था। अधिकारियों से जुड़ी जो पर्सनल काहनी जो सामने आ रही है, वह लोगों को हैरान कर रही हैं। UP के बरेली में SDM ज्योति मौर्य की पर्सनल जिंदगी भी लोगों के बीच चर्चा का विषय बन चुकी है।

ऐसा इसलिए क्योंकि उनका अपने पति आलोक मौर्य के साथ तलाक को लेकर विवाद चल रहा है, जो अब देश भर में चर्चा का विषय बन गया है। SDM के पति सफाई कर्मी हैं और उनका कहना है कि उन्होंने ज्योति के करियर में पूरा साथ दिया लेकिन SDM की पोस्ट मिलते ही उनके रंग बदलने लगे। वहीं दूसरी और ज्योति के पिता ने इस पूरी शादी को झूठा करार दिया है। आलोक मौर्य का कहना है कि SDM बन जाने के बाद ज्योति का दूसरे अधिकारी के साथ संबंध था और उन्हें इस बात की भनक लग गई थी। इसके बाद ज्योति तलाक लेने के लिए कोर्ट जा पहुंची और उनके खिलाफ दहेज उत्पीड़न की शिकायत भी दर्ज कराई। 

पिता ने खोला राज

जानकारी के मुताबिक, जब इस पूरे मामले में और वायरल हुए कार्ड के बारे में ज्योति के पिता कहा, कि शादी के समय उन्हें यह जानकारी दी गई थी कि आलोक मौर्य ग्राम पंचायत में अधिकारी है और शादी के कार्ड में भी यही छपवाया गया था। लेकिन अब आलोक खुद ही बोल रहा है कि मैं अधिकारी नहीं हूं, बल्कि चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी हूं, यह लोग धोखेबाज निकले। उन्होंने कहा कि जब शादी की बुनियादी ही झूठी हो तो भला ऐसे व्यक्ति के साथ कोई रिश्ता कैसे निभा सकता है। यह भी जानकारी दी गई है कि आलोक के साथ उसके भाई अशोक मौर्य के बारे में भी गलत जानकारी दी गई है। वह सफाई कर्मी है लेकिन उससे शिक्षक बताया गया था। सफाई कर्मी होना पूरे विवाद की जड़ है ! जब यह ज्योति के पिता से पूछा गया तो उनका कहना था कि सफाई कर्मी होना वजह नहीं है। सबसे बड़ी वजह यह है कि झूठ क्यों बोला गया और धोखा क्यों दिया गया।

सारे वाद विवाद के बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एक महिला जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करती हुई दिखाई दे रही है। वीडियो में महिला का चेहरा ब्लर है और कहा जा रहा है कि यह ज्योति मौर्य है। लेकिन SDM ने इसे फेक बताया है और उनके पति ने भी इस बारे में कोई रिएक्शन नहीं दिया है। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपकर अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

इस पूरे मामले में आलोक मौर्य का कहना है कि 2020 में उनकी पत्नी एक होमगार्ड कमांडेंट के संपर्क में आई थी और इसी के बाद से उनके रिश्ते में खटास आने लगी। आलोक ने यह तक कह दिया है कि उनकी पत्नी प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की साजिश रच रही है। शादी के वायरल हो रहे कार्ड पर आलोक का कहना है कि जब शादी हुई थी ज्योति अधिकारी नहीं थी, सिर्फ पढ़ रही थी। कार्ड मुझे फंसाने के लिए झूठे तरीके से तैयार किया गया है। कार्ड में दिया गया दिन, नाम, पता, तारीख सब कुछ सही है लेकिन नाम के नीचे लिखी गई अधिकारी की डिटेल बिल्कुल गलत है। साल 2015 में ज्योति मौर्य यूपीएससी परीक्षा में चयनित होकर एसडीम बनी थी। कई जिलों में एसडीएम की पोस्ट संभालने के बाद वह फिलहाल बरेली शुगर मिल में जीएम के पद पर हैं। 

ये भी पढ़ें : Haryana Weather Update : हरियाणा के इन जिलों में कल के लिए बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी, फतेहाबाद में जमकर बरसे बादल, 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार चली तेज हवाएं

Connect with Us on | Facebook

National

Politics