Mann Ki Baat: PM Modi बोले- 'समाज की शक्ति से देश की शक्ति बढ़ती है'

- मन की बात में पीएम लता मंगेशकर को याद कर हुए भावुक 
 | 
Mann Ki Baat

Khari Khari, News Desk: Mann Ki Baat: पीएम मोदी आज मन की बात के 98वें एपिसोड को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान PM Modi बोले 'मन की बात' को आप सभी ने जनभागीदारी की अभिव्यक्ति का अद्भुत प्लेटफॉर्म बना दिया है। सरदार पटेल की जयंती के अवसर पर 'मन की बात' में हमने 3 प्रतियोगिता की बात की थी। ये प्रतियोगिताएं देशभक्ति पर गीत, लोरी और रंगोली पर आधारित थी। मुझे ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि देशभर के 700 से अधिक जिलों के 5 लाख से अधिक लोगों ने इसमें भाग लिया है।

लता मंगेशकर और उस्ताद बिस्मिल्लाह का जिक्र

PM Modi's 'Mann Ki Baat' Saw 90% Fall In Revenues in the Last Fiscal

इस बीच पीएम मोदी ने लता मंगेशकर और उस्ताद बिस्मिल्लाह का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा - आज के इस अवसर पर मुझे लता मंगेश्कर की याद आना स्वभाविक है क्योंकि जब ये प्रतियोगिता प्रारंभ हुई थी। उस दिन लता दीदी ने ट्वीट कर देशवासियों से आग्रह किया था कि वे इस स्पर्धा से जरूर जुड़ें। कुछ दिन पहले 'उस्ताद बिस्मिल्लाह खान युवा पुरस्कार' दिए गए। ये पुरस्कार संगीत और कला प्रदर्शन के क्षेत्र में उभर रहे प्रतिभाशाली कलाकारों को दिए जाते हैं। 

भारत के पारंपरिक खेलों को प्रोत्साहन की बात

पीएम मोदी ने कहा कि समाज की शक्ति से कैसे देश की शक्ति बढ़ती है ये हमने 'मन की बात' के अलग-अलग एपिसोड में देखा। पीएम ने कहा मुझे वो दिन याद है जब हमने मन की बात में भारत के पारंपरिक खेलों को प्रोत्साहन की बात की थी। उस वक़्त देश में एक लहर सी उठ गई भारतीय खेलों के जुड़ने की इनमें रमने की और सीखने की।

ये भी पढ़ें : Earthquake: अब एक और देश में शक्तिशाली भूकंप

ये भी पढ़ें : MCD चुनाव पर 22 मार्च तक रोक.......तब तक किसके पास रहेगी पावर?

ये भी पढ़ें : आधी रात सदन में हंगामा.......भिड़े AAP-BJP पार्षद

ये भी पढ़ें : Kohli ने दिल खोलकर की Dhoni की तारीफ

ये भी पढ़ें : Supreme Court ने Pawan Khera को दी राह

ये भी पढ़ें : UN Vote On Russia: जंग खत्म करने का प्रस्ताव हुआ पास

ये भी पढ़ें : Umesh Pal Death Case: पूर्व सांसद अतीक अहमद की बढ़ीं मुश्किलें........इन लोगों के खिलाफ केस दर्ज, उमेश पाल की पत्नी ने खोले कई राज

Connect with Us on | Facebook

National

Politics