Brezza S CNG Lauch : CNG मार्केट में ब्रेजा के जरिए मारुति की जोरदार एंट्री, बेहद कम रेट पर यह गाड़ी हो सकती है आपकी

 | 
Brezza S CNG Lauch

Khari Khari News :

Brezza S CNG Lauch : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने एक आश्चर्यजनक घोषणा की है और देश की पहली सब-कॉम्पैक्ट SUV को फैक्ट्री-फिटेड CNG किट के साथ लॉन्च किया है। मारुति सुजुकी ने भारत में ब्रेजा CNG को 9.14 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। इस मॉडल को सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किया गया था। Brezza CNG को चार वेरिएंट्स - LXi, VXi, ZXi, और ZXi डुअल-टोन में पेश किया गया है।

Brezza S CNG Lauch

 कुल मिलाकर, SUV का डिज़ाइन बाहरी रूप से स्पष्ट CNG बैज के साथ काफी हद तक अपरिवर्ति रहता है। पावरट्रेन के ट्रेम्स में, Brezza CNG 1.5-लीटर K15C पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है CNG मोड में यह इंजन 87bhp और 121.5Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए, इसमें 25.51km/kg की दावा की गई ईंधन दक्षता के साथ पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। 

Brezza S CNG Lauch

नई ब्रेजा CNG के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर कार्यकारी अधिकारी, ने कहा, "ब्रेजा मारुति सुजुकी के लिए गेम-चेंजर रही है। यह एक SUV है जिसने अपने डिजाइन और प्रदर्शन के साथ कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट को फिर से परिभाषित किया है। हमें विश्वास है कि हॉट एंड टेकी ब्रेजा एक बार फिर S-CNG वर्जन के साथ सेगमेंट में हलचल मचा देगी। यह टिकाऊ, सुरक्षित और उच्च प्रदर्शन वाली सिटी-ब्रेड एसयूवी की तलाश कर रहे लोगों के लिए सही विकल्प होगा।

Maruti Suzuki Brezza CNG के संस्करण-वार एक्स-शोरूम Prices

मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी एलएक्सआई 9.14 लाख रुपये, मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी वीएक्सआई 10.49 लाख रुपये, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा सीएनजी जेडएक्सआई 11.89 लाख रुपये, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा सीएनजी जेडएक्सआई डुअल-टोन 12.05 लाख रुपये।

लॉन्चिंग के साथ ही मारुती सुजुकी ने Maruti Brezza S-CNG की बुकिंग भी शुरू कर दी है। कस्टमर इसे 25 हजार की टोकन राशि देकर अपने नजदीकी डीलरशिप में बुक करा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, Maruti Brezza S-CNG की डिलीवरी जून-जुलाई 2023 से शुरू हो सकती है। 

इंजन और कलर ऑप्शन ब्रेजा S-CNG में पेट्रोल वैरिएंट की तरह ही K-सीरीज का 1.5 लीटर डुअल जेट, डुअल VVT बाई-फ्यूल इंजन दिया गया है। ये इंजन CNG मोड पर 87.7 PS की पावर और 121.5 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं पेट्रोल मोड पर 100.6 PS का मैक्सिमम पावर और 136.5Nm का टॉर्क जनरेटक करता है। 

ये भी पढ़ें : RBI Governor : आरबीआई गवर्नर ने भारतीय बैंकों को दी वार्निंग, अमेरिकी बैंकों के अंजाम से सबक लेने की नसीहत दी

ये भी पढ़ें : Donald Trump : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की फेसबुक पर वापसी, 2 साल के बाद पहली बार फेसबुक पर पोस्ट किया कहा- 'आई एम बैक'

ये भी पढ़ें : UP Politics News : बीजेपी -कांग्रेस के खिलाफ ममता और अखिलेश ने बनाया नया मोर्चा, कांग्रेस के लिए नो एंट्री का बोर्ड

ये भी पढ़ें : नित्यानंद धोखाधड़ी में भी बन गया सरताज, अमेरिका के 30 शहरों से फर्जीवाड़ा करके किया एग्रीमेंट

ये भी पढ़ें : H3N2 वायरस के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, DDMA की बैठक आज, दिल्ली सीएम हेंगे मौजूद

ये भी पढ़ें : PM Modi : भारत में होगा ग्लोबल मिलेट्स सम्मेलन, पीएम मोदी आज करेंगे उद्घाटन

Connect with Us on | Facebook

National

Politics