Donald Trump : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की फेसबुक पर वापसी, 2 साल के बाद पहली बार फेसबुक पर पोस्ट किया कहा- 'आई एम बैक'

 | 
Donald Trump

Khari Khari News :

Donald Trump : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रतिबंध हटाए जाने के बाद फेसबुक पर वापस लौट आए हैं। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 2021 के बाद पहली बार फेसबुक पर पोस्ट किया, ट्रंप ने पहला फेसबुक पोस्ट किया, "आई एम बैक"। US कैपिटल पर 6 जनवरी के हमले के बाद दो साल से अधिक समय तक प्रतिबंध लगा दिया गया था। ट्रम्प ने कैपिटल लेटर्स में लिखा, "आई एम बैक"  कैप्शन 12-सेकंड की एक क्लिप से जुड़ा था जिसमें ट्रम्प को 2016 के राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद एक विजय भाषण देते हुए दिखाया गया था।

ट्रम्प के अकाउंट पर से प्रतिबंध हटा लिया

इससे पहले, YouTube ने घोषणा की थी कि उसने ट्रम्प के अकाउंट पर से प्रतिबंध हटा लिया है। YouTube और Facebook उन कई तकनीकी कंपनियों में से थे, जिन्होंने 2020 के चुनाव हारने के बाद सत्ता के हस्तांतरण को रोकने के लिए 2021 में उनके समर्थकों की हिंसक भीड़ के यूएस कैपिटल पर धावा बोलने के बाद ट्रम्प को उनके प्लेटफार्मों से अकाउंट ब्लॉक कर दिया था।

जानकारी के मुताबिक, फेसबुक पर ट्रम्प की वापसी को लेकर मेटा ग्लोबल अफेयर्स के प्रेसिडेंट निक क्लेग ने कहा था- अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प का अकाउंट नए नियमों के साथ बहाल किया जाएगा, जिससे दोबारा उनके पोस्ट से हिंसा न भड़के। उनका अकाउंट हमारे कम्युनिटी स्टैंडर्ड के अधीन है। अगर वो फिर से हिंसा भड़काने वाले पोस्ट करते हैं तो पोस्ट को इन प्लेटफॉर्म से हटा दिया जाएगा। साथ ही उनके अकाउंट पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।

2024 के चुनाव में राष्ट्रपति पद जीतने के लिए अभियान शुरू 

जानकारी के मुताबिक, ट्रम्प, जिन पर दंगा भड़काने का आरोप है, पहले से ही अपने अनुयायियों को शामिल करने के लिए एक मेगाफोन के रूप में मुख्यधारा के प्लेटफार्मों का उपयोग कर रहे थे और कई बार, Covid -19 महामारी और अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के बारे में गलत सूचना फैलाते थे। इस साल उन्होंने 2024 के चुनाव में राष्ट्रपति पद जीतने के लिए अभियान शुरू किया।

ये भी पढ़ें : UP Politics News : बीजेपी -कांग्रेस के खिलाफ ममता और अखिलेश ने बनाया नया मोर्चा, कांग्रेस के लिए नो एंट्री का बोर्ड

ये भी पढ़ें : नित्यानंद धोखाधड़ी में भी बन गया सरताज, अमेरिका के 30 शहरों से फर्जीवाड़ा करके किया एग्रीमेंट

ये भी पढ़ें : H3N2 वायरस के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता, DDMA की बैठक आज, दिल्ली सीएम हेंगे मौजूद

ये भी पढ़ें : PM Modi : भारत में होगा ग्लोबल मिलेट्स सम्मेलन, पीएम मोदी आज करेंगे उद्घाटन

Connect with Us on | Facebook


 

National

Politics