IPL 2023 CSK vs KKR : पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची CSK, कोलकाता को 49 रनों से हराया

 | 
IPL 2023 CSK vs KKR

Khari Khari News :

IPL 2023 CSK vs KKR : आईपीएल 2023 के 33वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 235 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे ने 29 गेंदों में 71 रन की नाबाद पारी खेली। महेश ठीकशाना और तुषार देशपांडे ने दो-दो विकेट लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 235 रनों के विशाल बचाव में 186/8 पर रोक दिया और अंक तालिका के हाई पर जाने के लिए ईडन गार्डन्स में 49 रनों से जीत दर्ज की।

डेवन कॉनवे के बाद, अजिंक्य रहाणे और शिवम दूबे ने अर्धशतक जड़े और कोलकाता के गेंदबाजों को इस स्थान पर उच्चतम आईपीएल स्कोर पोस्ट करने के लिए पूरे पार्क में ले गए, जहां स्टैंड में पीले रंग के समुद्र द्वारा उनका स्वागत किया गया, जेसन रॉय और रिंकू सिंह ने मारा। केकेआर के लिए शानदार अर्धशतक।

लेकिन वे बड़े पैमाने पर कुल का पीछा करने के लिए पर्याप्त नहीं थे क्योंकि कोलकाता प्रतियोगिता में अपनी चौथी सीधी हार से हार गया। एक चौका बचाने की कोशिश के दौरान रॉय के टखने में चोट लगने के बाद बल्लेबाजी के लिए नहीं आने के कारण, सुनील नरेन को ओपनिंग के लिए भेजा गया। लेकिन चौथी गेंद पर आकाश सिंह ने उनका ऑफ स्टंप उखाड़कर उन्हें आउट कर दिया। अगले ओवर में, एन. जगदीसन ने देशपांडे को आउट किया और रवींद्र जडेजा ने डाइव लगाकर थर्ड मैन पर शानदार कैच लपका। 

पहली पारी में इंजर्ड होने के बाद कोलकाता के ओपनर जेसन रॉय 8वें ओवर में बैटिंग करने आए। उन्होंने 26 गेंदों में 61 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत दिलाने से पहले आउट हो गए। उनके विकेट के बाद KKR मैच में वापस नहीं आ सकी।

पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को डेवोन कॉन्वे और ऋतुराज गायकवाड ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले में टीम का स्कोर बगैर नुकसान के 59 रन तक पहुंचाया। गायकवाड 20 गेंद में 35 रन बनाकर सुयश शर्मा का शिकार हुए, लेकिन आउट होने से पहले वह कॉन्वे के साथ 73 रन की पार्टनरशिप कर चुके थे।

नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर ने 35 गेंदों में 45 रन के स्टैंडऑफ़ में 2 छक्के और 5 चौके लगाए, इससे पहले मोईन अली ने अपनी पहली गेंद पर बाद वाले प्लंब एलबीडब्ल्यू को आउट कर दिया। रॉय 5 वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए और छक्कों की हैट्रिक के साथ धमाकेदार शुरुआत की, दो बार स्वीप किया और एक बार रिवर्स स्वीप किया।

राणा रवींद्र जडेजा की गेंद पर स्लॉग स्वीप करने गए लेकिन डीप मिडविकेट पर कैच दे बैठे। चेन्नई ने रॉय और रिंकू को दोनों छोर से रन आउट करने का प्रयास किया, लेकिन बल्लेबाज समय से पहुंच गए। रॉय ने जोरदार तरीके से जडेजा को 6 और 4 रन पर आउट किया, जबकि रिंकू ने एक और छक्का लगाया जिससे 11वें ओवर में 19 रन बने।

इसके बाद रॉय ने महेश ठीकशाना को 4 और छक्के के लिए स्विंग कराया, इससे पहले रिंकू ने जडेजा को डीप मिडविकेट पर छक्का जड़ा। रॉय ने 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और थर्ड मैन को 4 रन पर आउट किया। लेकिन 15वें ओवर में तीक्शाना को बैक-टू-बैक चौके मारने के बाद, उन्हें एक खूबसूरत कैरम बॉल से लपका गया, जिसमें ऑफ स्पिनर ने कुछ डुबकी लगाई थी।

आंद्रे रसेल और उमेश यादव के डीप में पकड़े जाने के बावजूद डेविड विसे एलबीडब्ल्यू फंस गए थे, रिंकू ने बाउंड्री स्मैश करना जारी रखा और 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि कोलकाता के लिए हार का अंतर 50 रन से नीचे रखने का प्रबंधन किया।

ये भी पढ़ें : CSK vs KKR : कोलकाता के खिलाफ माही की आर्मी का पलड़ा भारी, चेन्नई टॉप पोजिशन हासिल करने के मकसद से उतरेगी मैदान में

ये भी पढ़ें : RCB vs RR : दो रॉयल टीमों के बीच आज बड़ा मुकाबला, घर में जीतने के मकसद से उतरेगी बेंगलुरु

ये भी पढ़ें : IPL 2023 MI vs PBSK : पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 13 रनों से हराया, अर्शदीप सिंह ने लगातार 2 गेंदों पर तोड़े स्टंप, सूर्यकुमार की रिकॉर्ड पारी पर भारी पड़े

Connect with Us on | Facebook

National

Politics