IPL 2023 MI vs PBSK : पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 13 रनों से हराया, अर्शदीप सिंह ने लगातार 2 गेंदों पर तोड़े स्टंप, सूर्यकुमार की रिकॉर्ड पारी पर भारी पड़े

 | 
IPL 2023 MI vs PBSK

IPL 2023 MI vs PBSK : आईपीएल 2023 के 31वें मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 13 रनों से हरा दिया है। डेविड ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच हाल ही में समाप्त हुए खेल के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग के चल रहे संस्करण का दूसरा सबसे लंबा छक्का लगाया। छक्का 19वें ओवर में लगा जब मुंबई इंडियंस 215 रनों के असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुए सीजन की लगातार चौथी जीत दर्ज कर रही थी। आखिरी दो ओवरों में 31 रन चाहिए थे, टिम डेविड ने ओवर की शुरुआत अच्छी की।

IPL 2023 MI vs PBSK

स्टेडियम में अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में 16 रन डिफेंड किए। इसी ओवर में उन्होंने 10-10 लाख रुपए की कीमत वाले 2 LED स्टंप्स तोड़े। IPL में इन दिनों LED स्टंप्स यूज होते हैं। एक स्टंप की कीमत करीब 10 लाख रुपए होती है। अर्शदीप ने लगातार गेंदों पर पर 2 स्टंप्स तोड़े। इस तरह अर्शदीप ने 2 ही गेंदों पर IPL को 20 लाख रुपए का नुकसान करा दिया। उनका ओवर भले ही IPL मैनेजमेंट के लिए का सबसे खर्चिला ओवर रहेगा, लेकिन उन्होंने ओवर में महज 2 ही रन दिए।

IPL 2023 MI vs PBSK

अपने हमवतन नाथन एलिस द्वारा फेंकी गई पहली गेंद पर उन्होंने एक रन लिया। और दूसरी गेंद पर उन्होंने जोरदार छक्का जड़कर अपनी टीम की जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा। यह एलिस की ओर से पैड पर कम फुल-टॉस थी और टिम डेविड ने इसका पूरा फायदा उठाया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने मिडविकेट बाउंड्री के ऊपर 114 मीटर के विशाल छक्के के लिए गेंद को स्मैश करने से पहले अपना अगला पैर सामने रखा।

यह मौजूदा सीजन का दूसरा सबसे बड़ा छक्का है। यह रिकॉर्ड वर्तमान में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के पास है, जिन्होंने इस सप्ताह के शुरू में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेल के दौरान 115 मीटर का छक्का लगाया था।

दुर्भाग्य से टिम डेविड और मुंबई इंडियंस के लिए, यह मैच का आखिरी छक्का था क्योंकि 5 बार के विजेता 13 रन से खेल हार गए। 19वें ओवर से 15 रन बटोरने के बाद, MI को अर्शदीप सिंह द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में 16 रन चाहिए थे। हालाँकि, वे केवल दो का ही प्रबंधन कर सके और 201 पर 6 पर अपनी पारी समाप्त की। 

अर्शदीप ने डॉट डालने से पहले पहली गेंद पर एक रन देकर शुरुआत की। तीसरी गेंद पर, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने तिलक वर्मा को आउट किया, इससे पहले नेहल वढेरा को चौथी गेंद पर भी यही हश्र हुआ। जोफ्रा आर्चर और डेविड ने अंतिम गेंद पर एक रन लेने से पहले पांचवीं गेंद भी डॉट थी। 

ये भी पढ़ें : Supreme Court Judges Corona Positive : सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों को हुआ कोरोना, समलैंगिक विवाह मामले की सुनवाई कर रहे जज भी शामिल

ये भी पढ़ें : Amritpal Singh Arrested : अमृतपाल सिंह मोगा के गुरुद्वारे से गिरफ्तार सरेंडर का प्लान हुआ विफल, आसाम जेल भेजे गए

Connect with Us on | Facebook

 

National

Politics