High Court : PM मोदी की डिग्री मामले में गुजरात HC पहुंचे दिल्ली CM केजरीवाल, दाखिल की याचिका, आदेश की समीक्षा की मांग

 | 
High Court

Khari Khari News : 

High Court : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री के मामले को लेकर दिल्ली के CM और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात हाई कोर्ट में रिव्यू पिटीशन दाखिल की है। जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मार्च में अपने आदेश की समीक्षा के लिए गुजरात हाई हाई का रुख किया, जहां उसने केंद्रीय सूचना आयोग के उस आदेश को रद्द कर दिया था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्रियों के बारे में "जानकारी की तलाश" करने का निर्देश दिया था। जस्टिस ने पुनर्विचार याचिका को स्वीकार कर लिया और आदेश पारित करने वाले गुजरात विश्वविद्यालय, केंद्र सरकार, मुख्य सूचना आयुक्त और पूर्व CIC को नोटिस जारी किया। अगली सुनवाई 30 जून को निर्धारित की गई है।

High Court

जानकारी के मुताबिक, अपनी समीक्षा याचिका में, केजरीवाल ने कहा कि मोदी की स्नातकोत्तर डिग्री विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर या सार्वजनिक डोमेन में कहीं और उपलब्ध नहीं थी, जैसा कि विश्वविद्यालय द्वारा दावा किया गया था और सॉलिसिटर-जनरल तुषार मेहता द्वारा प्रस्तुत किया गया था, जो विश्वविद्यालय की ओर से पेश हुए थे। केजरीवाल ने कहा, जबकि अदालत ने रिकॉर्ड किया था कि पीएम मोदी की डिग्री विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध है, भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता द्वारा उस आशय की प्रस्तुति के बाद, विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करते हुए, उक्त वेबसाइट के स्कैन पर ...पाया गया कि उक्त डिग्री उपलब्ध नहीं है, लेकिन OR (कार्यालय रजिस्टर) के रूप में संदर्भित एक दस्तावेज प्रदर्शित होता है।

यह इंगित करते हुए कि मेहता ने सुनवाई के दिन केवल मौखिक रूप से प्रस्तुत किया था, वह भी पहली बार, कि डिग्री वेबसाइट पर उपलब्ध है, केजरीवाल ने दलील दी है कि इस प्रकार उनके पास मौखिक प्रस्तुतीकरण को सत्यापित करने का कोई अवसर नहीं था और वह नहीं कर सकता डिग्री के रूप में माना जाएगा जैसा कि विश्वविद्यालय द्वारा दावा किया गया था।

ये भी पढ़ें : Haryana Crime News : स्कूल के एक मैथ टीचर ने नाबालिग छात्रा से किया दुष्कर्म, अव्वल आने का दिया था झांसा, अश्लील वीडियो बना 6 साल करता रहा ब्लैकमेल

ये भी पढ़ें : Neeraj Chopra : नीरज चोपड़ा ने पावो नूरमी गेम्स से नाम वापस लिया, जानिए बड़ी वजह... इस कारण इवेंट से हटे पीछे !

ये भी पढ़ें : Amit Shah : गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के आज से 2 दिन के दौरे पर अमित शाह, नांदेड़ में करेंगे जनसभा

ये भी पढ़ें : Parliament : आखिर संसद भवन में क्यों नहीं होती 420 नंबर वाली सीट ! जानिए क्या हैं इस के पीछे का पूरा कारण

Connect with Us on | Facebook

National

Politics