Neeraj Chopra : नीरज चोपड़ा ने पावो नूरमी गेम्स से नाम वापस लिया, जानिए बड़ी वजह... इस कारण इवेंट से हटे पीछे !

 | 
Neeraj Chopra

Khari Khari News :

Neeraj Chopra : टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा बहुप्रतीक्षित पावो नुरमी खेलों से हट गए हैं। जानकारी के मुताबिक, भारत के टॉप एथलीट नीरज चोपड़ा 15 जून से ओडिशा के भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में होने वाली राष्ट्रीय अंतर-राज्य सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने मई में दोहा डायमंड लीग में जीत के साथ अपने 2023 सीज़न की शुरुआत करने वाले भारतीय जैवलिन ऐस नीरज चोपड़ा ने जून में नीदरलैंड में होने वाले FBK गेम्स से बाहर होने का विकल्प चुना है।

जानकारी के मुताबिक, चोपड़ा ने खुलासा किया कि जाँच के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के कारण उन्होंने इवेंट से हटने का फैसला किया। नीरज चोपड़ा, भारतीय सनसनी, ने पावो नूरमी खेलों के पिछले संस्करण में 89.30 मीटर के उल्लेखनीय थ्रो के साथ रजत पदक जीता, और फ़िनलैंड के ओलिवर हेलेंडर के पीछे दूसरा स्थान हासिल किया। यह उल्लेखनीय है कि उस प्रतियोगिता में चोपड़ा के प्रदर्शन ने उस समय उनके लिए एक व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ सेट किया था। हालांकि, उन्होंने 2022 विश्व कप के दौरान 89.94 मीटर का असाधारण थ्रो फेंककर अपने ही रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया, जो वर्तमान में राष्ट्रीय रिकॉर्ड होने का दर्जा रखते है।

ये भी पढ़ें : Amit Shah : गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के आज से 2 दिन के दौरे पर अमित शाह, नांदेड़ में करेंगे जनसभा

ये भी पढ़ें : Parliament : आखिर संसद भवन में क्यों नहीं होती 420 नंबर वाली सीट ! जानिए क्या हैं इस के पीछे का पूरा कारण

Connect with Us on | Facebook

National

Politics