Amritpal Singh Arrested : अमृतपाल सिंह मोगा के गुरुद्वारे से गिरफ्तार सरेंडर का प्लान हुआ विफल, आसाम जेल भेजे गए

 | 
Amritpal Singh Arrested

Amritpal Singh Arrested : भगोड़ा अमृतपाल सिंह आखिरकार पुलिस के सामने हाजिर हो गया है। लंबे समय से फरार चल रहे अमृतपाल सिंह को पंजाब ने Moga जिले में रविवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। मोगा में 'वारिस पंजाब डे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस ने रविवार को लोगों से शांति बनाए रखने और किसी भी फर्जी खबर को साझा करने से बचने का आग्रह किया। पुलिस ने कहा कि गिरफ्तारी के बारे में विवरण साझा किया जाएगा। 

अमृतपाल सिंह के दो सहयोगियों को 18 अप्रैल को पंजाब और दिल्ली पुलिस के एक संयुक्त अभियान में पंजाब के मोहाली में गिरफ्तार किया गया था। 15 अप्रैल को पंजाब पुलिस ने उसके करीबी सहयोगी जोगा सिंह को फतेहगढ़ साहिब जिले के सरहिंद से गिरफ्तार किया। खालिस्तानी समर्थक नेता के एक और करीबी पापलप्रीत सिंह को 10 अप्रैल को पंजाब पुलिस और इसकी काउंटर-इंटेलिजेंस यूनिट द्वारा चलाए गए एक ऑपरेशन में गिरफ्तार किया गया था। 

amritpal

गिरफ्तार किए गए 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस द्वारा बठिंडा के वायु सेना स्टेशन लाया गया, जहां से उन्हें असम के डिब्रूगढ़ स्थानांतरित कर दिया जाएगा। मोगा के गुरुद्वारे से वारिस पंजाब दे प्रमुख की गिरफ्तारी के तुरंत बाद, पंजाब पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया।

गिरफ्तारी से पहले अमृतपाल ने कहा

जानकारी के अनुसार, गिरफ्तारी से पहले अमृतपाल ने कहा, "यह जरनैल सिंह भिंडरांवाले का जन्म स्थान है। उसी जगह पर हम अपना काम बढ़ा रहे हैं और अहम मोड़ पर खड़े हैं। एक महीने से जो कुछ हो रहा है, वे सब सभी ने देखा है। अगर सिर्फ गिरफ्तारी की बात होती, तो गिरफ्तारी के बहुत तरीके थे। हम सहयोग करते। दुनिया की कचहरी में हम दोषी हो सकते हैं। सच्चे गुरु की कचहरी में नहीं। एक महीने बाद फैसला किया, इसी धरती पर लड़े हैं और लड़ेंगे। जो झूठे केस हैं, उनका सामना करेंगे। गिरफ्तारी अंत नहीं शुरुआत है।' 

अमृतपाल जो 18 मार्च से फरार था, जिस दिन पंजाब में उसके और उसके सहयोगियों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई शुरू की गई थी, उसे गिरफ्तार कर लिया गया। अमृतपाल के समर्थकों द्वारा 23 फरवरी को अमृतसर में अजनाला पुलिस स्टेशन पर धावा बोलने के लगभग तीन सप्ताह बाद यह कार्रवाई हुई, जिसमें उनके एक सहयोगी लवप्रीत तूफान की रिहाई की मांग की गई थी। पंजाब पुलिस ने करीब एक महीने पहले 'वारिस पंजाब डे' प्रमुख के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LOC) और गैर-जमानती वारंट (NBW) जारी किया था।

ये भी पढ़ें : MI vs PBKS : चौथी हार से बचना चाहेगा पंजाब, रोहित की फौज बड़ी जीत की ताक में

ये भी पढ़ें : LSG vs GT : गुजरात के खिलाफ जीत का खाता खोलने की फिराक में लखनऊ, गुजरात का फोकस टॉप पोजीशन पर

ये भी पढ़ें : CSK vs SRH : चेन्नई में फिर नहीं हुआ सनराइज, स्पिनरों के चक्रव्यूह में फंसाकर मैच जीता चेन्नई ने

ये भी पढ़ें : Punjab Baisakhi Lottery Winner : पंजाब में 90 साल के बुजुर्ग ने जीती ढाई करोड़ की बंपर लॉटरी, जानिए इनकी पूरी कहानी

Connect with Us on | Facebook

  

National

Politics