CSK vs SRH : चेन्नई में फिर नहीं हुआ सनराइज, स्पिनरों के चक्रव्यूह में फंसाकर मैच जीता चेन्नई ने

 | 
CSK vs SRH

CSK vs SRH : आईपीएल 2023 के 29वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से था। यह मैच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेला गया। चेन्नई के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इंडियन प्रीमियर लीग में रवींद्र जडेजा ने शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में सनराइजर्स हैदराबाद को 3-22 से और डेवोन कॉनवे ने नाबाद 77 रन बनाकर उनका अंत किया। हैदराबाद केवल उप-पार 134-7 पोस्ट कर सका, और चेन्नई ने आठ गेंद शेष रहते सात विकेट से 138-3 से जीत दर्ज की। IPL इतिहास में चेन्नई की हैदराबाद पर 15वीं जीत है। 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने हैरी ब्रूक को 13 गेंद में 18 रन पर आउट कर दिया। वह एकमात्र शीर्ष क्रम के बल्लेबाज थे जो स्पिन के आने से पहले गति में गिर गए थे। अभिषेक शर्मा ने पावरप्ले के ओवरों का फायदा उठाते हुए 26 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए। जडेजा ने 10वें ओवर में उन्हें आउट कर हैदराबाद की स्लाइड शुरू की। 

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विकेटों के पीछे तेजतर्रार दस्तानों के साथ उतरे। घुटने में चोट लगने के बावजूद वाशिंगटन सुंदर को रन आउट करने से पहले उन्होंने एडन मार्कराम को पकड़ा और मयंक अग्रवाल को स्टंप आउट किया। ऑफ स्पिनर महेश तीक्शाना ने जडेजा के साथ अच्छा तालमेल बिठाया, क्योंकि उन्होंने हैदराबाद को 116-6 पर गिरा दिया। मेहमान टीम ने 49 गेंदों में 45 रन पर चार विकेट गंवा दिए और प्लॉट गंवा दिया। सिर्फ शर्मा और राहुल त्रिपाठी ने ही 20 से ज्यादा रन बनाए। जवाब में, कॉनवे और रुतुराज गायकवाड़ ने सुनिश्चित किया कि चेन्नई को कम लक्ष्य के खिलाफ कोई समस्या नहीं है। उनका शुरुआती स्टैंड 66 गेंदों पर 87 रन का था।

गायकवाड़ ने 30 गेंदों में 35 रन बनाए, जब वह नॉन-स्ट्राइकर एंड पर डिफ्लेक्शन के जरिए रन आउट हुए। कॉनवे ने 57 गेंदों में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 77 रन बनाए। उन्होंने बैंगलोर के खिलाफ 83 और राजस्थान के खिलाफ 50 रन के बाद लगातार तीसरे अर्धशतक के लिए 33 गेंदों में 50 रन बनाए।

ये भी पढ़ें : Punjab Baisakhi Lottery Winner : पंजाब में 90 साल के बुजुर्ग ने जीती ढाई करोड़ की बंपर लॉटरी, जानिए इनकी पूरी कहानी

Connect with Us on | Facebook

National

Politics