America-Russia : अमेरिका और रूस के बीच टकराव का खतरा, रुसी फाइटर जेट ने ब्लैक सी में अमेरिकी ड्रोन को मार गिराया

 | 
America-Russia

Khari Khari News :

America-Russia : काला सागर में एक रूसी जेट और एक अमेरिकी ड्रोन के बीच टक्कर हुई है। अमेरिकी सेना ने बताया, जानकारी के अनुसार एक रूसी फाइटर जेट ने अमेरिकी एयरफोर्स के ड्रोन को टक्कर मारकर काला सागर में डुबो दिया है। मंगलवार को काला सागर के ऊपर तब अजीब स्थिति बन गई जब रूसी जेट और अमेरिकन MQ-9 रीपर ड्रोन आमने-सामने आ गए। एक रूसी जेट अमेरिकी ड्रोन से टकराया और उसे मार गिराया। जिसके बाद रूसी जेट अमेरिकी ड्रोन को नीचे गिराने के लिए उससे टकराया और ड्रोन को क्षतिग्रस्त कर दिया।

अमेरिका ने कहा कि दो रशियन Su-27 फाइटर जेट्स ने अमेरिकी ड्रोन को पहले 40 मिनट तक घेरा फिर ऊपर से फ्यूल गिराया। काला सागर यूरोप और एशिया के बीच स्थित है। यह रूस और यूक्रेन के अलावा कई दूसरे देशों से घिरा हुआ है। जानकारी के मुताबिक, रूस की तरफ से इस घटना को लेकर कोई बयान नहीं आया है। वहीं यूएस एयरफोर्स के जनरल ने बताया कि हमारा MQ-9 ड्रोन अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में नियमित संचालन कर रहा था। जब इसे एक रूसी जेट द्वारा रोका गया और उस पर हमला किया गया तब ये हादसा हुआ। इसमें ड्रोन भी क्रैश पूरी तरह तबाह हो गया है।

जानकारी के मुताबिक, ऐसे में दोनों देशों के बीच जारी जंग से यहां भी तनाव बना हुआ है। युद्ध के दौरान रूसी और अमेरिकी एयरक्राफ्ट अमूमन यहां चक्कर लगाते नजर आते हैं, लेकिन इस तरह का मामला पहली बार सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, इस घटना पर अमेरिकी वायु सेना ने एक बयान जारी कर रूसी विमान पर लापरवाही भरे तरीके से और अनप्रोफेशनल तरीके से काम करने का आरोप लगाया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को भी इस घटना की जानकारी दे दी गई है।  

ये भी पढ़ें : High Court : सिद्धू मूसे वाला के माता-पिता ने न्याय के लिए हाईकोर्ट का किया रुख, इंसाफ के लिए लगाई गुहार

ये भी पढ़ें : Punjab Crime News : लुधियाना में भांजे ने सिर में हथौड़े मार मामा की हत्या, पैसे को लेकर था विवाद

ये भी पढ़ें : Big Accident In Ludhiana : लुधियाना में तेज रफ्तार कार ने ढाया कहर, दो बच्चों को बुरी तरह से कुचला

ये भी पढ़ें : Pakistani News : इमरान की 18 घंटे बाद भी नहीं हो पाई गिरफ्तारी, पुलिस के साथ खान के समर्थकों की झड़प के बाद बौखलाया पाकिस्तान

Connect with Us on | Facebook

National

Politics