Pakistani News : इमरान की 18 घंटे बाद भी नहीं हो पाई गिरफ्तारी, पुलिस के साथ खान के समर्थकों की झड़प के बाद बौखलाया पाकिस्तान

 | 
Pakistani News

 

Khari Khari News : 

Pakistani News : पाकिस्तान लाहौर में पूर्व प्रधानमंत्री के घर के बाहर हिंसक झड़पों की एक रात के बाद पाकिस्तानी पुलिस बुधवार को इमरान खान के समर्थकों के साथ गतिरोध में बंद थी, क्योंकि अधिकारियों ने भ्रष्टाचार के आरोपों पर अदालत में पेश होने में विफल रहने के लिए विपक्षी नेता को गिरफ्तार करने का प्रयास किया था। जानकारी के मुताबिक, इमरान खान को इस्लामाबाद पुलिस मंगलवार को लाहौर में स्थित उनके आवास पर तोशाखाना मामले में गिरफ्तार करने पहुंची। इमरान की गिरफ्तारी की खबर के बाद से ही उनके समर्थक आवास के बाहर इकट्ठा होने लगे हैं,  पुलिस पर पत्थर और पेट्रोल बम भी फेंके। पानी की बौछारें भी की गई। पूर्व प्रधानमंत्री के समर्थकों ने बदले में पथराव किया, जिसमें चार पुलिस अधिकारी घायल हो गए।

खान के समर्थन में मंगलवार को पूरे पाकिस्तान के प्रमुख शहरों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए, खान, जिन्हें पिछले अप्रैल में एक संसदीय अविश्वास मत में हटा दिया गया था, तब से वर्तमान सरकार के खिलाफ एक लोकप्रिय अभियान का नेतृत्व किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उसे पद से हटाने के लिए सेना के साथ मिलीभगत थी। उन्होंने पाकिस्तानी अधिकारियों पर अप्रैल में आगामी उपचुनाव और अक्टूबर में होने वाले आम चुनाव से हटाने के लिए उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है।

इमरान ने 18 मार्च तक प्रोटेक्टिव बेल ले रखी

जानकारी के मुताबिक, पूर्व नेता का कहना है कि उनके खिलाफ आरोप राजनीति से प्रेरित हैं और उन्होंने चेतावनी दी है कि उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास देश में राजनीतिक हिंसा में खतरनाक वृद्धि का कारण बन सकता है। उनका यह भी मानना है कि पाकिस्तान का सत्तारूढ़ गठबंधन आगामी वोटों को विलंबित करने के लिए  "हिंसा के बहाने" का उपयोग कर सकता है। जानकारी के मुताबिक, इमरान को सरकारी खजाने (तोशाखाना) के बेशकीमती गिफ्ट्स कौड़ियों के दाम खरीदकर उन्हें अरबों रुपए में बेचने का आरोप है। इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें 29 मार्च तक गिरफ्तार करने का ऑर्डर जारी किया था। इमरान ने 18 मार्च तक प्रोटेक्टिव बेल ले रखी है, लेकिन पुलिस अभी ही उन्हें अरेस्ट करने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें : Big Accident In Ludhiana : लुधियाना में तेज रफ्तार कार ने ढाया कहर, दो बच्चों को बुरी तरह से कुचला

ये भी पढ़ें : PM की सुरक्षा में चूक के मामले में सरकार कड़े एक्शन के मूड में, पंजाब सरकार से मांगी गई कार्रवाई की रिपोर्ट

Connect with Us on | Facebook

 

National

Politics